ये है मौत देने के सबसे पीड़ादायी तरीके
ये है मौत देने के सबसे पीड़ादायी तरीके
Share:

वेसे आज ज्यादातर देशो में मौत की सजा ख़त्म कर दी गयी है. लेकिन पहले के ज़माने में अपराधियों को मौत की सजा बड़े ही जालिम तरीके से दी जाती है. जिसे देखना तो दूर सुन कर ही आपकी रूह काँप उठेगी.

- प्राचीन फारस में अपराधियों को बांध कर ढेर सारा दूध और शहद पिलाने के साथ ही उनके शरीर पर भी इसे लगाया जाता है. इसके बढ़ उन्हें एक नाव में बांध कर जंगल के बीच तालाब में छोड़ दिया जाता था. जहाँ करोड़ों की संख्या में ये कीड़े-मकोड़े इंसान को नोच नोच कर खा जाते थे.

- 19वीं सदी में ये प्रथा काफी प्रचलित थी. अंग्रेजो ने कई सेनानियों को टॉप के मुह पर बांध कर उड़ा दिया था. इससे व्यक्ति के तुरंत ही चीथड़े उड़ जाते थे.

- रोमन साम्राज्य में ये सजा काफी प्राहकलित थी. इस सजा के दौरान अपराधी के चारो हाथ पैर को घोड़ो से बांध कर अलग-अलग दिशा में खींच जाता था. जब तक की वह अपराधी के शरीर से अलग ना हो जाए.

- कई देशो में इस सजा से उपाधियों के जुर्म का हिसाब होता था. इस सजा में अपराधी को खोलते तेल या पानी में बैठा का आग पर पकाया जाता था. ये काफी पीड़ादायी होता था.

- एथेंस में इस सजा का काफी प्रचलन था. जहाँ एक मेटल के सैंड में अपराधी को बैठा कर नीचे से आग सुलगायी जाती थी. इससे व्यक्ति का शरीर गरम होते मेटल के साथ धीरे-धीरे जलता था और उसकी मौत हो जाती थी.

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए नीचे लिंक्स पर क्लिक करें :-

मरने के बाद ऐसे करें अपने फेसबुक, ट्विटर और जीमेल अकाउंट को डिएक्टिवेट

सुप्रसिद्ध म्यूजिक डायरेक्टर जेपी कौशिक का निधन

सेल्फी के चक्कर में गई मेजर की जान, पानी में डूबने से मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -