ऑनलाइन बेची जा रही इंसानी खोपड़ी, जानें क्या है मामला
ऑनलाइन बेची जा रही इंसानी खोपड़ी, जानें क्या है मामला
Share:

आज के समय में ऑनलाइन खरीददारी का चलन बहुत बढ़ गया हैं. लोग समय बचाने के लिए ऑनलाइन शोपिंग का ही सहारा लेते हैं. इसमें कई अनगिनत चीजों का व्यापर किया जाता है जिसके बार में सोच कर आपको भी हैरानी होगी. इसी के बारे में हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं, और ये सुनकर आपको भी हैरानी होगी कि एक जगह ऐसी है जहां ऑनलाइन इंसान की खोपड़ी बेची जा रही हैं. आइये जानते हैं इसके पीछे क्या है माजरा. 

दरसल, स्टॉकहॉम यूनिवर्सिटी की साल 2017 में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक यूके में यह बिजनेस 46 हजार पाउंड का है यानि करीब 40 लाख रुपये का कारोबार है, जो काफी तेजी से बढ़ रहा है. हालांकि कुछ रिसर्चर्स का दावा है कि यह मार्केट पिछले दो साल में और बढ़ गया है. वर्तमान समय में हर साल 70 लाख का कारोबार हो रहा है. ये कारोबार भी बहुत ही हैरानी भरा है जो किसी को भी चौंका सकता है. 

एक खबर अनुसार ज्यादातर हड्डियों व खोपड़ियों की खरीदारी शोध और मेडिकल साइंस के लिए की जाती है. खास बात यह है कि लोग इन चीजों की खरीदारी कर रहे हैं. बता दें कि यूनाइटेड किंगडम में इंसान के हड्डियों और खोपड़ियों को बेचने पर किसी तरह का कोई रोक नहीं है. इस कारण खोपड़ी व हड्डी आसानी से उपलब्ध हो जाती हैं. सामान्य तौर पर इन चीजों को खरीदने वाला विक्रेता को निजी मैसेज करता है. फिर दोनों के बीच डील होती है. लेकिन इसका व्यापर क्यों किया जा रहा है इसके बारे में कोई जानकारी  नहीं है पर लोग इसे खरीदने से बाज़ नहीं आ रहे हैं. 

करोड़ों में है इन जूतों की कीमत, जानें क्या हैं ऐसा खास

भारत में यहां खुला पहला गार्बेज कैफ़े, कचरे के बदले खा सकेंगे भर पेट खाना

'मोटी महिलाएं स्वर्ग नहीं जाती..' पादरी की ये बात सुनकर मोटी महिला ने दिया धक्का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -