मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल का ऐलान, 15 अगस्त के बाद खुलेंगे स्कूल-कॉलेज
मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल का ऐलान, 15 अगस्त के बाद खुलेंगे स्कूल-कॉलेज
Share:

नई दिल्ली: स्टूडेंट्स, शिक्षकों और अभिभावकों के कई दिनों के भ्रम के बाद मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा है कि स्कूलों और कॉलेजों को अगस्त 2020 के बाद से खोल दिया जाएगा. संभवतः 15 अगस्त 2020 के बाद शैक्षणिक संस्थान खुल जाएं. डॉ. रमेश पोखरियाल ने एक साक्षात्कार में यह बात कही है. उन्होंने कहा है कि, "15 अगस्त तक सभी परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने का प्रयास कर रहे हैं."

उल्लेखनीय है कि, इस संबंध में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने HRD मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक को स्कूल पुनः खोलने की योजना पर पत्र लिखा था. इस बात की जानकारी उन्होंने कल ट्वीट के जरिए दी थी. उन्होंने अपने पत्र में लिखा था कि, "वक़्त आ गया है कि कोरोना के सहअस्तित्व को स्वीकार करते हुए देश में स्कूलों की भूमिका नए सिरे से निर्धारित की जाए.."

इसी के साथ उन्होंने लिखा कि, स्कूलों को साहसिक भूमिका के लिए तैयार नहीं किया गया तो यह हमारी ऐतिहासिक गलती होगी, स्कूलों की भूमिका पाठ्यपुस्तकों तक सीमित नहीं रहेगी, बल्कि बच्चों को जिम्मेदार जीवन जीने के लिए तैयार करने की होगी. आपको बता दें कि, कोरोना वायरस महामारी की वजह से दिल्ली के सभी स्कूल- कॉलेज मार्च महीने से बंद हैं. ऐसे में ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही है, किन्तु इस बात से भी मुंह नहीं मोड़ा जा सकता है कि कहीं न कहीं छात्रों की पढ़ाई का नुकसान भी हो रहा है.

कोरोना संक्रमण ने कई स्टार्टअप्स को दी मजबूती

कांग्रेस नेता जयराम रमेश का बड़ा बयान, कहा- सरकार से सलाह लेना बंद करे NGT

दूरसंचार जगत में आने वाली है क्रांति, हर जगह मिलेंगे वाई-फाई बूथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -