AI से जबरदस्त काम करने में सक्षम है इंसानी दिमाग, पढ़ें रिपोर्ट
AI से जबरदस्त काम करने में सक्षम है इंसानी दिमाग, पढ़ें रिपोर्ट
Share:

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा लोग पर बनाई गई प्रोफाइल से ज्यादा ह्यूमन द्वारा बनाई गई प्रोफाइल पर भरोसा करते हैं. एक स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ है. इस स्टडी के मुताबिक, रिसर्चर्स ने यह पता लगाने की कोशिश की है कि क्या यूजर्स ऑप्टिमाइज्ड एल्गोरिदम या जनरेटेड रिफ्रेजेंटेशन पर भरोसा करते हैं या नहीं. रिसर्च टीम ने तीन एक्सपेरिमेंट किए हैं. ये एक्सपेरिटमेंट्स ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर किए गए हैं. इसमें मानव द्वारा जनरेटेड Airbnb प्रोफाइल्स का मूल्यांकन किया गया है. शोध मे एमेजान के कई कर्मचारी को शामिल किया गया है.

Jio ने पेश किया रियलमी यूथ ऑफर, मिल रहा स्मार्टफोन पर भारी डिस्काउंट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जब शोधकर्ताओं ने उन्हें सूचित किया कि वे सभी मानव-निर्मित या सभी एआई-जनरेट किए गए प्रोफाइल देख रहे हैं, तो एक से दूसरे पर प्रतिभागियों ने भरोसा नहीं किया. उन्होंने उसी के बारे में मानव-और एआई-जनरेट किए गए प्रोफाइल का मूल्यांकन किया. जब रिसर्चर्स ने यूजर्स को बताया कि वो सभी ह्यूमन द्वारा बनाई गई प्रोफाइल और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा बनाई गई प्रोफाइल में से किसी एक को देखेंगे तो एक से दूसरे पर प्रतिभागी  भरोसा जताते हुए नहीं दिखे.

आज से Xiaomi Redmi 7 पर मिलेगा कैशबैक ऑफर, ये है वेबसाइट

रिसर्च टीम जो कॉर्नेल यूनिवर्सिटी और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से संबध रखती है ने पाया कि अगर हर कोई एल्गोरिदम द्वारा बनाई गई प्रोफाइल का उपयोग करता है तो यूजर्स उन पर भरोसा करते हैं. लेकिन अगर केवल कुछ होस्ट्स ही एल्गोरिदम द्वारा बनाई गई प्रोफाइल को चुनते हैं तो उन पर यूजर्स विश्वास नहीं कर पाते हैं. इस शोध से मनुष्य के दिमाग की क्षमता का बहुत अच्छे से आकलन हुआ है.

ये है सबसे छोटा AC, कीमत मात्र 500 रु

Honda BR-V का फर्स्ट लुक आया सामने, जानिए पहले से कितनी है अलग

Flipkart पर पहली बार Realme 3 Pro सेल के लिए हुआ उपलब्ध, ये होगी ऑफर प्राइ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -