ईसाई पुजारी ने हिंदू युवाओं को किए गुर्दे दान
ईसाई पुजारी ने हिंदू युवाओं को किए गुर्दे दान
Share:

तिरुवनंतपुरम: एक गरीब हिंदू युवक के लिए सोशल मीडिया समूहों पर एक संदेश प्रसारित किया गया था, जिसका डायलिसिस चल रहा था और यह केवल किडनी प्रत्यारोपण के माध्यम से ही जीवित रहेगा। मानव प्रेम और करुणा के सर्वोच्च क्रम में संदेश देखकर पिता जोजो ने दूसरा विचार नहीं किया और गरीब समुदाय से आए युवाओं को अपनी किडनी दान करने का फैसला किया। यह केरल में सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल है।

एक बार पिता जोजो ने अपनी किडनी दान करने का फैसला किया तो टेस्ट कराए गए और यह पाया गया कि ब्लड ग्रुप और अन्य पैरामीटर रिसीवर से मेल खाते हैं। 36 के फादर जोजो मनमाला कैथोलिक चर्च के तहत कपुचिन पादरी हैं और केरल के कन्नूर जिले के इरिटी में एक कपुचिन सेंटर में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। फादर जोजो डॉन बॉस्को कॉलेज, इरिटी, कन्नूर जिले में छात्र हैं और यीशु यूथ के अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता हैं।

रिसीवर की पत्नी ने भी अपनी किडनी किसी अन्य व्यक्ति को दान करने का फैसला किया है इस प्रकार पिता जोजो के अच्छे काम का आदान-प्रदान किया है। महिला कोझिकोड जिले के थमरसेरी के एक 24 वर्षीय युवक को अपनी किडनी दान कर रही है। चारों की सर्जरी कोझिकोड के एक निजी अस्पताल में एक साथ हो रही है। यह 'युग्मित किडनी एक्सचेंज' कार्यक्रम का हिस्सा है और इससे गुर्दे के आदान-प्रदान की एक श्रृंखला का नेतृत्व होगा।

सब्जियों की आड़ में की जा रही थी 9 क्विंटल गांजे की तस्करी, DRI के छापे में 4 गिरफ्तार

'1 रुपया राम के नाम...' राम को काल्पनिक बताने वाली कांग्रेस अब मंदिर के लिए मांग रही चंदा

किसान आंदोलन: जींद में आज किसानों की महापंचायत, बड़ा ऐलान कर सकते है 'टिकैत'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -