Video : इंसानी चेहरे वाली मकड़ी ने सोशल मीडिया पर मचाई खलबली

Video : इंसानी चेहरे वाली मकड़ी ने सोशल मीडिया पर मचाई खलबली

अगर आपको मकड़ी देखकर डर लगता है तो चीन (China) में देखे गए इस मकड़ी को देखकर आप हैरान रह जाएंगे. मकड़ी से कई लोग डरते हैं और इससे दूर ही रहना चाहते हैं. इसके काटने से आपको कई तरह की परेशानी हो सकती है. लेकिन आपको एक ऐसी मकड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे. इसका चेहरा इंसानों के जैसा दिखाई दे रहा है. आइये जानते हैं इसके बारे में. 

बता दें, इंसानी चेहरे (Human like Face) वाली इस अनोखी मकड़ी ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है. जानकारी के अनुसार, इस अनोखी मकड़ी को चीन के हुनान (Hunan) प्रांत में देखा गया है. हुनान प्रांत में एक महिला के घर में लगे पौधे पर इस इंसानी चेहरे वाली मकड़ी को रेंगते हुए देखा गया था. साथ ही यह दावा भी किया जाता है कि मकड़ी जहरीली (Poisonous) होती है और यह अनोखी मकड़ी भी अन्य साधारण मकड़ी की तरह जहरीली होती है. सोशल मीडिया पर इसे देखकर हर कोई हैरान है.  

बता दें, चीन के पीपुल्स डेली द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में इंसानी चेहरे वाली इस मकड़ी को करीब से देखा जा सकता है. यह वीडियो 16 जुलाई को शेयर किया गया था. ट्विटर पर यूजर्स इस वीडियो को देखकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. वहीं, कुछ यूजर्स इसे 'न्यू स्पाइडर-मैन' बता रहे हैं. इससे पहले भारत में भी इंसानी चेहरे वाली एक मकड़ी देखी गई थी. दिसंबर 2018 में असम में इस तरह की एक मकड़ी देखी गई थी. असम के लोगों ने भी इसे 'स्पाइडर मैन' नाम दिया था. इसके पीछे की सच्चाई क्या है इसके बारे में फ़िलहाल कोई जानकारी नहीं है.  

जेल को बहुत याद कर रहा था शख्स, जाने के लिए किया ऐसा काम

अब बेडशीट ही बताएगी कि आखिरी बार कब धोया गया था, जानें कैसे