मानव चेहरे का आकार बंया करता है उसकी सारी सच्चाई

By Ramgovind Kabiriya
Dec 05 2017 09:03 AM
मानव चेहरे का आकार बंया करता है उसकी सारी सच्चाई

मानव जीवन में कुछ सवाल ऐसे होते है जिनका जवाब वह खुद पता कर सकता हैं लेकिन कुछ सवाल के जवाब ऐसे भी होते हैं जो कि मानव जाति के बस के बाहर होते हैं इन सवालों के जवाब को ढ़ूढने में उसकी उम्र भी बीत जाये फिर भी इसका जवाब नहीं मिलता। ऐसा ही मानव जाति के बीच सवाल बना हुआ है कि आखिर किस प्रकार से हम अंजान लोगो के देखने मात्र से उनके स्वभाव का पता लगायें? अब जिन सवालों का जवाब मानव जाति के पास नहीं होता कुछ ऐसे ही खास सवाल है जिनका जवाब अगर पाना है तो हमें शास्त्रों का सहारा लेना होता हैं आज हम इसी विषय से जुड़े कुछ रोचक तथ्य लेकर आये है जिनकी मदद से आप अंजान लोगो का चेहरा देखने मात्र से उनका स्वभाव जान सकेगें। तो चलिए जानते है कौन सी वह बाते हैं?

ओवल शेप : ओवल शेप फेस बिलकुल अंडे के अकार के जैसा दिखाई देता है जो लोग ओवल शेप फेस वाले होते है ऐसे लोगो का व्यक्तित्व बहुत ही आकर्षक होता है। ऐसे लोग अपने स्वभाव को संतुलित करके चलते है ऐसे लोग हर परिस्थिति में अपने आप को ढाल लेते है। जिन स्त्री या पुरुष का चेहरा ओवल शेप का होता है ऐसे लोग आर्टिस्टिक भी होते है कला में उनकी बहुत रुचि होती है।ओवल शेप वाले लोग शरीर से थोड़ा सा कमजोर होते है।

चौकोर चेहरा : जिन व्यक्तियों के चेहरे का आकार चौकोर होता है, वे लोग बहुत ही ज़्यादा तेज़ और एम्बिशियस होते हैं। कईं बार अपनी महत्वाकांक्षों को पूरा करते हुए ये लोग विद्रोही भी हो जाते हैँ। ये लोग किसी पर भी बहुत आसानी से अपना इम्प्रेशन जमा लेते हैं। ये किसी भी बात को लेकर आसानी से कन्फ्यूज नहीं होते हैं।

गोल चेहरा : गोल और मोटे चेहरे वाले व्यक्ति दयालु और सेवाभावी होते हैं। उनकी यौन इच्छायें और कल्पनायें प्रबल होती हैं। यदि आपको जीवनभर प्यार करने वाले हमसफर की तलाश है तो ऐसे व्यक्ति आपके जीवन को प्यार से भरने के लिए अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

आयताकार चेहरा : ये लोग दूसरों पर प्रभाव जमाने की कोशिश करते हैं लेकिन कम दबाव से। व्यापार और राजनीति में ये लोग पारंगत होते हैं। ये संतुलित स्वभाव के होते हैं और जल्दी अपना आपा नहीं खोते हैं। ये लोग महत्वाकांक्षी होते हैं लेकिन कई बार ये आलसी भी होते हैं।

लॉन्ग शेप : जिन लोगों का चेहरा अधिक लंबा और पतला होता है ऐसे लोग वे शारीरिक रूप से स्ट्रांग तो होते ही है और इरादों के भी मजबूत होते है। ये लोग अपनी जिंदगी को व्यवस्थित करके चलते है।

तिकोना चेहरा : इनका शरीर पतला और ये बौद्धिक सोच के धनी होते हैं। ऐसे लोग रचनात्मक होते हैं और इन्हें गुस्सा भी जल्दी आता है।

 

अगर आपके भी घर में डाॅग है तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है

आ गया है स्मार्ट टायर, जो सीढ़ियों पर भी आसानी से चढ़ेगा

ऐसे लोगों का पूरा जीवन संघर्ष करने में ही निकल जाता है

आपकी तर्जनी ऊँगली में छिपे है सफलता के राज़