वेब सीरीज लैला : जमकर मचा बवाल, लोग बोले- दीपा को हुआ हिंदू-फोबिया

वेब सीरीज लैला : जमकर मचा बवाल, लोग बोले- दीपा को हुआ हिंदू-फोबिया

नेटफ्लिक्स पर हाल ही में आई हुमा कुरैशी द्वारा स्टारर वेब सीरीज लैला को लेकर सोशल मीडिया पर गर्मागर्म बहस छिड़ चुकी है. लैला की पृष्ठभूमि दक्षिणपंथी रूढ़िवादिता और चरमपंथ पर आधारित जताई जा रही है. आगामी वेब सीरीज को दीपा मेहता द्वारा डायरेक्ट किया गया है और कहानी प्रयाग अकबर द्वारा लिखी गई है. कुछ लोग लैला में दिखाए गए हिंदू चरमपंथ की थीम को काफी पसंद कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिाय पर कई लोग लैला की कहानी को बकवास कहकर नेटफ्लिक्स का बायकॉट करने में लगे हुए हैं. फ़िलहाल जो भी हो इस पर जमकर बवाल हो रहा है. 

बता दें कि फ़िलहाल ट्विटर पर #Hinduphobia ट्रेंड भी कराया गया है और इस वेब सीरीज को दीपा मेहता द्वारा डायरेक्ट किया गया है और इसकी कहानी प्रयाग अकबर ने लिखी है. इस वेब सीरीज का विरोध कर रहे लोगों का मानना है कि दीपा मेहता और लैला के निर्माता हिंदू-फोबिया से ग्रसित हैं और इसलिए ऐसी कहानी दर्शकों को दिखाया जा रहा है. इससे पहले नेटफ्लिक्स पर पिछले साल आई घूल वेब सीरीज पर भी ऐसा ही बवाल देखने को मिला था.

जानिए लैला वेब सीरीज पर विवाद का कारण ?

नेटफ्लिक्स पर आई लैला वेब सीरीज में आने वाले साल 2047 की कहानी को दर्शाया है. जिसमें लोग पानी के लिए लड़ते हुए नजर आ रहे हैं और एक दूसरे को मारने पर भी लोग उतारू हो जाते हैं. लेकिन लैला वेब सीरीज पर विवाद इस मुद्दे पर नहीं है, बल्कि इस सीरीज की कहानी का मुख्य मुद्दा दक्षिणपंथी चरमपंथ बताया जा जा रहा है. लैला की कहानी के अनुसार भविष्य में हिंदू चरमपंथी संगठन के हाथों में राष्ट्र की सत्ता आ जाती है और सभी कानून कायदे उनके हिसाब से ही लागू होते हैं. हुमा कुरैशी इस सीरीज में शालिनी रिजवान चौधरी के किरदार में हैं. शालिनी ने एक मुस्लिम लड़के से शादी की थी, जिसकी उसे सजा मिली है. आगे कई तरह के मुद्दे देखने को मिलते हैं. दक्षिणपंथी संगठन से जुड़े कुछ लोग अचानक शालिनी के घर में घुस आते हैं और शालिनी को अपनी बच्ची लैला से अलग कर देते हैं और उसके पति रिजवान को मार देते हैं. 

शोक में डूबे रणदीप, 15 साल साथ रहे करीबी ने छोड़ा साथ

अपने घर को छोड़ने वाली हैं मनीषा कोइराला, लिया ये फैसला

अपने पिता के बाद अब अपने नाना के साथ बिग बी ने की फोटो शेयर

साहो : हलक में आई प्रभास-श्रद्धा की जान, 1368 मीटर की ऊंचाई पर फंसे कलाकार