चाय-कॉफी के साथ महंगी हुई लोगों की फेवरेट मैगी, HUL और नेस्ले ने दिया सबको झटका
चाय-कॉफी के साथ महंगी हुई लोगों की फेवरेट मैगी, HUL और नेस्ले ने दिया सबको झटका
Share:

देशभर में पहले से ही महंगाई चरम पर है। ऐसे में नए साल के बाद से हर किसी चीज के डा बढ़ते चले जा रहे हैं। अब इस बीच एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल एक बार फिर से आम जनता को महंगाई को एक और झटका लगा है। जी दरअसल अब कॉफी और चाय महंगी हो गयी है और इसी के साथ सबकी चाहनेवाली मैगी के भी दाम बढ़ गए हैं। आप सभी को बता दें कि देश की बड़ी एफएमजीसी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर (एचयूएल) के प्रोडक्ट्स महंगे हो गये हैं। जी हाँ और एचयूएल ने कॉफी और चाय समेत कई प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ा दिये हैं। सामने आने वाली रिपोर्ट के मुताबिक, चाय-कॉफी 14 फीसदी महंगे हो गये हैं।

वहीं कंपनी ने अपने बयान में कहा कि उन पर महंगाई का दबाव बढ़ रहा है और इसी के चलते चाय और कॉफी के दाम बढ़े हैं। हालांकि कंपनी ने कंज्यूमर्स को ध्यान में रखकर कीमत में बढ़ोतरी की है। सामने आने वाली जानकारी के अनुसार, ब्रू कॉफी पाउडर 3-7 फीसदी महंगे हुए हैं। वहीं ब्रू गोल्ड कॉफी जार की कीमत 3-4 फीसदी तक बढ़ी है। ब्रू इंस्टैंट कॉफी पाउच की कीमत में 3 से 6.6 फीसदी की तेजी आयी है। इसके अलावा ताजमहल चाय के दाम 3.7 से 5.8 फीसदी तक बढ़े हैं। वहीं ब्रूक बॉन्ड 3 की कीमत में 1।5 फीसदी से 14 फीसदी तक की तेजी आयी है। इन सभी के अलावा नेस्ले इंडिया ने भी मैगी की कीमतें 9 से 16% तक बढ़ा दी है।

जी दरअसल नेस्ले इंडिया ने मिल्क और कॉफी पाउडर की कीमतें भी बढ़ा दी हैं। आपको बता दें कि कीमतें बढ़ाने के बाद अब 70 ग्राम मैगी के एक पैकेट के लिए 12 के जगह 14 रुपये देने होंगे। वहीं 140 ग्राम वाले मैगी मसाला नूडल्स की कीमत 3 रुपये बढ़ गयी। जबकि अब मैगी के 560 ग्राम वाले पैक के लिए 96 रुपये के बजाय 105 रुपये चुकाने होंगे। इसके अलावा यह भी जानकारी दे दें कि एचयूएल ने वहीं 7 महीने में चौथी बार अपने प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ाये हैं। जी दरअसल इससे पहले फरवरी में एचयूएल के प्रोड्क्ट्स दो बार महंगे हुए थे। इसी के साथ कंपनी ने नवंबर में अपने प्रोडक्ट्स के दामों में 1 से 33 फीसदी की बढ़ोतरी की थी। जबकि 8 सितंबर को साबुन और सर्फ के दाम बढ़ाये थे।

अप्रैल से 8 गुना तक महंगा होगा व्हीकल्स का रजिस्ट्रेशन, नए नियम से होने वाला है बड़ा नुकसान

1 मार्च से बढ़ गए इन सामानों के दाम, आम व्यक्ति की जेब पर पड़ेगा सीधा असर

200 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी पेट्रोल-डीजल की कीमत, रूस की धमकी!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -