सैन्य छावनी के ATM  में  विस्फोट से  सुरक्षा पर उठे सवाल
सैन्य छावनी के ATM में विस्फोट से सुरक्षा पर उठे सवाल
Share:

श्रीनगर : श्रीगंगानगर में सैन्य छावनी स्थित ATM को विस्फोट से उड़ा गया है .धमाके की वजह से एटीएम में रखे सभी नोट जल गए ,वहीं बैंक परिसर को भी बहुत नुकसान हुआ है. इस घटना ने सैन्य छावनी की सुरक्षा पर कई सवालिया निशान लगा दिए हैं. सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मचा हुआ है.

बता दें कि सेना छावनी क्षेत्र में स्थित एसबीआई शाखा में ही एटीएम लगा है. इसमें हुए विस्फोट से आग लग गई, जिससे रुपये और दूसरे सामान भी जल गए. जबकि घटनास्थल से थोड़ी दूर पर ही आयुध डिपो और अन्य ज्वलनशील पदार्थ रखने की जगह भी थी. घटना के बाद सेना और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया.एटीएम में विस्फोट पर जवाहरनगर थाने पर मुकदमा दर्ज कर गहनता से जांच की जा रही है.एफएसएल टीम के साथ-साथ बाहर से स्पेशल टीम भी बुलाई गई है.

उल्लेखनीय है कि इस घटना को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं.अगर आरोपी एटीएम में सिर्फ चोरी के इरादे से आया तो धमाका क्यों किया.क्या किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए छावनी की सुरक्षा में सेंध लगाई गई. सैन्य छावनी की कईस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था को भेदकर कोई कैसे इस विस्फोट को अंजाम देने में कामयाब हो गया. चिंता का विषय यह है कि घटना स्थल से आधा किलोमीटर दूर पंजाब की सीमा लगती है, वहीं दूसरीओर 15 किलोमीटर दूर पाकिस्तान की सीमा भी लगती है. ऐसे में इस घटना के पीछे किसी आंतकी संगठन का हाथ होने की भी आशंका जाहिर की जा रही है.

यह भी देखें

अफगानिस्तान की शिया मस्जिद में विस्फोट, 29 की मौत

लाहौर में CM ऑफिस के पास हुआ सुसाइड बम ब्लास्ट, 25 लोगो की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -