HUG DAY : अपने प्रेमी को इस तरह से दें जोरदार 'जादू की झप्पी' और हो जाए रोमांटिक

Feb 12 2019 09:05 AM
HUG DAY : अपने प्रेमी को इस तरह से दें जोरदार 'जादू की झप्पी' और हो जाए रोमांटिक

वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो गई है और सभी कपल्स इसके हर दिन को खास तौर से सेलिब्रेट कर रहे हैं. आज इस वीक का छठा दिन यानी हग डे है. ये दिन सभी कपल्स के लिए बहुत खास होता है क्योकि इस दिन उन्हें एक-दूसरे के करीब आने के मौका जो मिलता है. हग डे पर आप अपने पार्टनर को हग करके उन्हें स्पेशल फील करवाए. ऐसा कहते है ना कि अपने पार्टनर की बाहो में जो ख़ुशी मिलती है वैसी ख़ुशी कही और नहीं मिलती है.

तो फिर जब आप अपने पार्टनर को गले लगाएंगे तो आपको भी बहुत खास महसूस होगा. गले इसलिए लगाया जाता है ताकि सामने वाले व्यक्ति और आपके बीच दिल से सम्बन्ध बने रहे. गले ख़ुशी में भी लगाया जाता है और दुःख में भी लगाया जाता है. कहते है अगर किसी को गले लगा लो तो आपके दिल का बोझ कम हो जाता है और दुःख में भी आप हल्का महसूस करने लगते है. इसके साथ ही किसी को गले लगाने से मानसिक तनाव में भी कमी आती है.

गले लगाने से ऑक्सिटॉक्सिन और सैर टॉक्सिन नामक हार्मोन बढ़ने लगते है जो सीधे आपके दिमाग पर प्रभाव करते है और इससे टेंशन भी कम हो जाता है. इसलिए हग डे पर एक जादू की झप्पी तो आपके पार्टनर के साथ जरूर बनती है. तो अब आप भी हग डे पर आपके पार्टनर के साथ क़रीबिया बढ़ाये और उन्हें गले लगाकर स्पेशल फील करवाए.

HUG DAY : 'लग जा गले के फिर ये...' जैसी और भी कई स्पेशल शायरी और SMS

HUG DAY : इन प्यारभरी शायरी और SMS के जरिए हग डे मनाए और स्पेशल

HUG DAY : प्रेमी को गले लगाने से हो सकते हैं ये जादुई फायदे