Huawei की इस लेटेस्ट टेक्नोलॉजी ने गूगल की बादशाहत को देगी चुनौती
Huawei की इस लेटेस्ट टेक्नोलॉजी ने गूगल की बादशाहत को देगी चुनौती
Share:

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei ने अपने वार्षिक डेवलपर्स कांफ्रेंस में HarmonyOS को पेश कर दिया है. सीईओ रिचर्ड यु के अनुसार, कंपनी के इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम पर 2017 से काम किया जा रहा था और इस ओएस पर काम करने वाले प्रोडक्ट को भी Honor के अंतर्गत कल पेश कर दिया जाएगा. नए ऑपरेटिंग के साथ Huawei का लक्ष्य ओपन सोर्स प्लेटफार्म उपलब्ध करवाना है, जो स्मार्टफोन्स से लेकर टीवी, लैपटॉप्स और यहां तक की कार्स के लिए भी इस्तेमाल किया जा सके. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

कश्मीरी लड़की से शादी करने के लिए देश के लोगों में बढ़ा उतावलापन, गूगल पर कर रहे ऐसा काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि HarmonyOS कंपनी का नया ओएस MicroKernel पर आधारित है. इसका मतलब है की यह कम से कम संसाधनों का प्रयोग करेगा, सुनिश्चित करेगा की ऑपरेटिंग स्पीड तेज हो. यह ओपन सोर्स है और सभी डिवाइसेज के लिए बेहतर सिक्योरिटी के लिए यह TEE (ट्रस्टेड एक्सेक्यूटिव एनवायरनमेंट) के साथ आता है.Harmony ऑपरेटिंग सिस्टम में आर्क कम्पाइलर है, जो C/, C++, Java, JavaScript और Kotlin समेत सभी बड़ी लैंग्वेज को सपोर्ट करता है. कीनोट के दौरान रिचर्ड ने कहा की HarmonyOS एंड्रॉइड को रेप्लस कर सकता है, लेकिन फिलहाल कंपनी यूजर्स के लिए और गूगल के ऐप पोर्टफोलियो के लिए अपने स्मार्टफोन्स पर गूगल के सॉफ्टवेयर का ही इस्तेमाल करेगी.

'स्पर्म स्टोर' करने वाले स्टार्टअप को मिली 35 करोड़ रुपये की फंडिंग, उपलब्ध कराती है खास किट

मीडिया रिपेार्ट के अनुसार इसके बाद भी अगर और दिक्कतें आती हैं, तो यूजर्स कंपनी के नए ऑपरेटिंग सिस्टम में स्थानांतरण कर पाएंगे.ऐप सपोर्ट के मामले में, HarmonyOS सभी एंड्रॉइड ऐप्स के साथ-साथ HTML5 और Linux को भी सपोर्ट करेगा. HarmonyOS का लक्ष्य एंड्रॉइड से आगे बढ़कर भविष्य में ग्लोबल ऑपरेटिंग सिस्टम बनना है. Huawei अपने पार्टनर्स को Dev Kits उपलब्ध करवाएगा, जिससे कम्पैटिबल ऐप्स को बनाने का काम तुरंत शुरू किया जा सके और नए ऑपरेटिंग सिस्टम को लागू करने की प्रक्रिया को तेज किया जा सके.

इस लेटेस्ट टेक्नोलॉजी की मदद से कान पर उगली रखने से होगी बात, नही रही मोबाइल फोन की.........

Vivo iQOO Pro 5G में होंगे कई जबरदस्त फीचर, ये है लॉन्च डेट

भारत में Samsung Galaxy Tab A 8.0 हुआ लॉन्च, जानिए कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -