Huawei के इन स्मार्टफोन की लॉन्च डेट आई सामने, जानिए क्या होगा ख़ास
Huawei के इन स्मार्टफोन की लॉन्च डेट आई सामने, जानिए क्या होगा ख़ास
Share:

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने पिछले सप्ताह अपने एक और फ्लैगशिप Galaxy Note 10 सीरीज को पेश किया है. Samsung के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज के बाद अब चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei भी अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है. Huawei के अगले Mate सीरीज के अगले स्मार्टफोन्स Mate 30 और Mate 30 Pro को 19 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है. इसके अलावा इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज में Mate 30 Lite भी लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि, इस स्मार्टफोन को 19 सितंबर को यूरोप में लॉन्च किया जाएगा. इसे भारत में कब लॉन्च किया जाएगा, इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Realme X का नया वेरियंट जल्द होगा लॉन्च, इस आधुनिक कैमरे से होगा सुसज्जित

Huawei के इन-हाउस Kirin 990 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल इस स्मार्टफोन सीरीज में किया जा सकता है. हालांकि, पहले लीक हुई जानकारियों में इसमें Kirin 985 चिपसेट प्रोसेसर होने की बात कही जा रही थी. इस नए प्रोसेसर की खास बात ये है कि इसमें 7nm EUV प्रोसेस का इस्तेमाल किया गया है जो 20 फीसद ज्यादा ट्रांसिस्टर डेनसिटी को अलाउ करता है. यानी कि, यह प्रोसेसर स्मार्टफोन को ज्यादा पावर देता है। इसके अलावा इसमें बिल्ट-इन 5G मॉडम भी दिया जा सकता है. इस स्मार्टफोन का 5G वेरिएंट भी लॉन्च किया जा सकता है।हाल ही मे लीक हुई जानकारियों के मुताबिक, Huawei Mate 30 Pro में 6.7 इंच का 90Hz AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है. इसके अलावा ये स्मार्टफोन 55W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट कर सकता है. फोन में अंडर-डिस्प्ले या इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल किया जा सकता है. फोन में पंच-होल सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है. इसके रियर कैमरे की बात करें तो इसमें 40 मेगापिक्सल के दो सेंसर दिए जा सकते हैं.

अगर जेब में स्मार्टफोन खरीदने के पैसे है कम तो, ये वेबसाइट आपको देगी सस्ते फोन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फोन के ज्यादातर हार्डवेयर फीचर्स Huawei के इस साल लॉन्च हुए Huawei P30 सीरीज की तरह ही दिए जा सकते हैं. हालांकि, इसके कैमरे फीचर्स को अपग्रेड किया जा सकता है. इस नए सीरीज का लुक और डिजाइन भी Huawei P30 सीरीज के जैसा ही होगा. ये भी अफवाहें सामने आ रही हैं जिसमे कहा जा रहा है कि इस नए सीरीज में HarmonyOS का इस्तेमाल किया जा सकता है. वैसे Huawei ने अपने डेवलपर कॉन्फ्रेंस में ये भी साफ किया है कि उसका नया ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड के रिप्लेसमेंट के तौर पर नहीं लाया गया है. ऐसे में इसमे भी एंड्रॉइड 9 पाई देखने को मिल सकता है.

इसी महीने भारत में Xiaomi Mi A3 AMOLED डिस्प्ले के साथ होगा लॉन्च, जानिए अन्य खासियत

Samsung Galaxy M10s स्मार्टफोन की यहां दिखी झलक, लुक देखकर नही झपकेगी पलक

इन जॉब पर जल्द कब्जा करने वाले है ये आधुनिक रोबो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -