Huawei  इस साल ला रही  है डेड्रीम सपोर्टेड स्मार्टफोन
Huawei इस साल ला रही है डेड्रीम सपोर्टेड स्मार्टफोन
Share:

चीनी स्मार्टफोन कंपनी हुआवेई इस साल अपने बिज़नेस को नए स्तर तक पहुँचाने के लिए काफी गम्भीर है. कंपनी ने  इस साल गूगल डेड्रीम को सपोर्ट करने वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की घोषणा की है. साथ ही जैसा कि एक हुआवेई के अधिकारी ने जानकारी दी है कंपनी एक बार फिर नेक्सस डिवाइस के लिए गूगल के साथ समझौता कर रही है. इस संबंध में दो अलग अधिकारियो ने दो अलग रिपोर्ट दी है. जिससे कि यह भ्रम  की स्तिथि बनी हुई है कि दोनों रिपोर्ट में एक ही स्मार्टफोन के बारे में कहां गया है या उससे ज्यादा.

गूगल ने हाल ही में ऐलान किया था कि  मौजूदा स्मार्टफोन पर उसका ड्रेड्रीम प्लेटफॉर्म काम नहीं करेगा. यह तो स्पेशल सेंसर और स्क्रीन वाले कुछ चुनिंदा एंड्रॉयड एन हैंडसेट को ही सपोर्ट करेगा.

हुआवेई के सीईओ रिचर्ड यू ने वाल स्ट्रीट जरनल को दिए बयान में कहां है कि कंपनी इस साल के अंत तक वीआर को सपोर्ट करने वाला हैंडसेट लॉन्च करने की योजना बन रही है.जो  गूगल के डेड्रीम प्लेटफॉर्म को भी सपोर्ट करेगा. वही कंपनी ने अभी इस स्मार्टफोन कि लॉच डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

इस दौरान उन्होंने कैमरा निर्माता कंपनी लाइका के साथ साझेदारी के बारे में भी बताया. चीनी कंपनी ने हाल ही में लाइका के साथ समझौते के तहत लाइका द्वारा बनाए डुअल रियर कैमरे वाले हुवावे पी9 और पी9 प्लस स्मार्टफोन लॉन्च किए थे. 

यू ने लाइका के साथ हुवावे की साझेदारी को लम्बे समय की साझेदारी बताया है. उन्होंने इसके आने पांच साल तक बने रहने की बात कही है. हुआवेई पी9 को दक्षिण अफ्रीका में लॉन्च किए जाने के दौरान हुआवेई के एक अधिकारी ने हुआवेई के इस साल नए नेक्सस डिवाइस पर काम करने की पुष्टि की है.उन्होंने कहां, "हम इस साल भी नेक्सस बना रहे हैं।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -