जानिए कैसा होगा हुवावे का नया साल, कर ली है लम्बी-चौड़ी प्लानिंग ?

पड़ोसी देश चीन की प्रौद्योगिकी दिग्गज हुआवेई अपनी अगली किरिन 990 चिपसेट पर ताइवान सेमीकंडक्टर मैनुफैक्चरिंग कंपनी (टीएसएमसी) के साथ मिलकर काम कर रही है. जहां अब जानकारी यह मिल रही है कि इसे अगले साल की पहली तिमाही में बाजार में उतारा जा सकता है. खास बात यह है कि प्रोसेसर में दूसरी पीढ़ी का 7एनएम प्रोसेस की सुविधा होगी तथा संभवत: यह कंपनी का पहला 5जी-रेडी चिप होने वाला है. 

हाल ही में शुक्रवार को आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, उद्योग से जुड़े सूत्रों ने इस सम्बन्ध में दावा किया है कि हुआवेई किरिन 990 चिपसेट पर काम शुरू कर चुकी है. जहां किरिन 990 चिपसेट के परीक्षण का काम बेहद महंगा है. इसके प्रत्येक  परीक्षण के लिए 20 करोड़ युआन के निवेश की जरूरत पड़ती है. 

सूत्रों से मिले जानकारी को देखकर उम्मीद है कि कम्पनी द्वारा यह प्रोसेसर बालोंग 5000 5जी मोडेम के साथ लांच किया जाए. एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है, किरिन 990 के उत्पादन में प्रयोग की गई उन्नत फैब्रिकेशन प्रौद्योगिकी टीएसएमसी के पहली पीढ़ी के 7एनएम चिपसेट की तुलना में 20 फीसदी अधिक ट्रांजिस्ट घनत्व प्रदान करती है, ऊर्जा की खपत में 10 फीसदी की कमी लाती है और कुल मिलाकर प्रदर्शन में 10 फीसदी का सुधार करती है. 

हिंदुस्तान में आने को तैयार एक और चीनी कम्पनी, 1500 रु में 5000mAh बैटरी स्मार्टफोन

स्मार्टफोन बाजार में हिंदुस्तान से पीछे छूटा अमेरिका, अब निशाने पर हैं चीन...

शाओमी के इस फ़ोन को मिला नया अपडेट, ऐसे करेगा काम

हिंदुस्तान में आ रहा है Nokia 7.1, बाजार में क्यों हुई चर्चाएं तेज ?

लाख कोशिशों के बाद भी नहीं मिलेगा इस कम कीमत में इतना जबरदस्त स्मार्टफोन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -