'मैं चीनी हूँ, आतंकी नहीं..', कोर्ट में बोले HUAWEI के CEO

नई दिल्ली: हुआवेई टेलीकॉम (इंडिया) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ली ज़िओंगवेई ने शुक्रवार को दिल्ली की एक कोर्ट से कहा है कि, 'मैं एक चीनी हूं और मैं आतंकी नहीं हूं।' बता दें कि, उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म से यह लाइन उधार ली है। उनकी यह टिप्पणी उनके वकील विजय अग्रवाल द्वारा दाखिल की गई जमानत याचिका पर आयकर (IT) विभाग के विरोध के जवाब में की गई थी। विभाग ने अदालत से याचिका खारिज करने का अनुरोध किया था। बता दें कि फिल्म 'माई नेम इज खान' में शाहरुख खान ने कहा था कि, 'माई नेम इज खान एंड एम नॉट अ टेररिस्ट।' 

आयकर विभाग ने कोर्ट से कहा कि भारत की चीन संघ प्रत्यर्पण संधि नहीं है। yadi CEO चीन के लिए रवाना हो जाता है तो उसे वापस लाना काफी मुश्किल होगा। विभाग ने अपने शपथपत्र में कहा कि जांच अभी पूरी नहीं हुई है। आयकर विभाग द्वारा उनके खिलाफ जारी लुक-आउट नोटिस को निरस्त करने की मांग करने वाली एक याचिका के जवाब में हलफनामा दायर किया गया है। लुक-आउट सर्कुलर या LOC किसी व्यक्ति को विदेश यात्रा करने से रोकता है। आपराधिक मामलों में आरोपी लोगों को देश छोड़ने से रोकने के लिए अधिकारी इसका उपयोग करते हैं। वे आमतौर पर हवाई अड्डे पर ही उनके खिलाफ इस प्रकार के प्रतिबंधों के संबंध में पता लगाते हैं।

विभाग की मांग पर आपत्ति जाहिर करते हुए अग्रवाल ने कहा कि यह परेशान करने वाला है कि विभाग जमानती अपराध में जमानत का विरोध कर रहा है। यह दावा करते हुए कि ली के खिलाफ जारी LOC शक्ति का गलत इस्तेमाल है, अग्रवाल ने कहा कि इस तरह का प्रतिबंध सिर्फ संज्ञेय अपराध के लिए जारी किया जा सकता है। उन्होंने दलील दी है कि ली को शामिल करने वाला अपराध एक गैर-संज्ञेय अपराध है।

एलन मस्क ने बेच डाले Tesla के 79 लाख शेयर, क्या कंपनी भी बेचेंगे ?

'सबके सामने आकर करो ना बहस...', ट्विटर के CEO ने खुलेआम Elon Musk को किया चैलेंज

गायों के दूध पर भी पड़ रहा लंपी वायरस का असर, पशुपालक परेशान, नहीं मिल रहा समाधान

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -