Huawei ने लांच किया अपना एप स्टोर, गूगल प्ले-स्टोर को देगा टक्कर
Huawei ने लांच किया अपना एप स्टोर, गूगल प्ले-स्टोर को देगा टक्कर
Share:

कुछ दिन पहले एक रिपोर्ट आई थी कि चीन की तीन बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां गूगल प्ले-स्टोर की टक्कर में अपना एप स्टोर लॉन्च करने की तैयारी में है। इसके साथ ही इस रिपोर्ट को सच साबित करते हुए हुवावे (Huawei) ने अपना एप स्टोर HUAWEI AppGallery लॉन्च कर दिया है। हुवावे का एप स्टोर एप गैलरी फिलहाल 170 देशों में उपलब्ध करा दिया गया है। इसके साथ ही कंपनी का दावा है कि HUAWEI AppGallery के मासिक एक्टिव यूजर्स 400 मिलियन यानी 4 करोड़ से अधिक हैं।वहीं  हुवावे ने अपने एप स्टोर को काफी सुरक्षित बताया है। वहीं एप स्टोर की लॉन्चिंग के मौके पर कंपनी के सीईओ रिचर्ड यू ने कहा कि यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर काफी गंभीर हैं।वहीं  उन्होंने आगे बताया कि साइबर सिक्योरिटी उनकी पहली प्राथमिकता है।

क्या है Huawei AppGallery?
हुवावे एप गैलरी हुवावे का एक एप स्टोर है जहां से उपभोक्ता तमाम तरह के एप्स डाउनलोड कर सकेंगे। सीधे शब्दों में कहें तो हुवावे ने अपने एप स्टोर से गूगल के प्ले-स्टोर को करारा जवाब दिया है। हुवावे के एप गैलरी में 18 कैटेगरी हैं जिनमें न्यूज, सोशल मीडिया, मनोरंजन जैसी कैटेगरी शामिल हैं। इसके साथ ही हुवावे ने यूजर्स को एप के नाम का भी सुझाव देने की भी सुविधा दी है। वहीं ऐसे में यूजर्स एप का नाम विश लिस्ट में रख सकते है। इसके बाद जब उस नाम का एप, स्टोर पर पब्लिश होगा तो यूजर्स को नोटिफाई किया जा सकता है ।

क्या Huawei AppGallery पर मिलेंगे व्हाट्सएप और फेसबुक जैसे एप?
अब बड़ा सवाल यह है कि हुवावे के एप स्टोर एप गैलरी पर इंस्टाग्राम, फेसबुक, व्हाट्सएप और मैसेंजर जैसे एप्स मिलेंगे या नहीं तो इसका जवाब यह है कि फिलहाल इनमें से कोई भी एप इस प्लेटफॉर्म पर शामिल नहीं है। फिलहाल टिकटॉक, अमेजन, स्नैपचैट जैसे एप इस स्टोर पर मौजूद हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिका ने हुवावे को पिछले साल ब्लैक लिस्ट में डाल दिया था जिसके बाद गूगल और क्वॉलकॉम जैसी कंपनियों ने हुवावे को सपोर्ट देना बंद कर दिया था। वहीं उसके बाद हुवावे ने अपना ऑपरेटिंग सिस्टम भी तैयार किया और अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपना एप स्टोर भी पेश कर दिया है।

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, VIVO के इस स्मार्टफोन की कीमत में आई गिरावट

International Women's Day 2020: क्यों मनाया जाता है महिला दिवस? जाने ख़ास बात

Holi offer : आखिर क्या है जिओ के 555 रूपए वाले फ्री रिचार्ज प्लान का सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -