हुवावे ने तैयार किया खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम, ऐंड्रॉयड की जल्द होगी छुट्टी

हुवावे ने तैयार किया खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम, ऐंड्रॉयड की जल्द होगी छुट्टी

पिछले कुछ सालों में Huawei के स्मार्टफोन बिजनस में लगातार बढ़ोतरी हुई है. साथ ही बता दें कि Huawei Apple को पीछे छोड़ते हुए दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी भी बन गई है. हाल ही में एक साक्षात्कार में कंपनी के एग्जिक्युटिव रिचर्ड यू ने बताया था कि हुवाई ने अपना खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम तैयार कर लिया है और उसे रोलआउट के लिए स्टैंडबाइ पर रखा है. जल्द ही इसे दुनिया इस्तेमाल करेगी. 

गौरतलब है कि इस वक्त हुवाई और ऑनर के स्मार्टफोन गूगल के ऐंड्रॉयड पर बेस्ड EMUI ओएस पर चलते हैं. वहीं एक मीडिया रिपोर्ट की माने तो हुवाई अपने ऑपरेटिंग सिस्टम पर पिछले सात सालों से काम कर करी थी, जहां उसे अब जाकर कामयाबी मिली है. कंपनी ने बताया कि वह अपने स्मार्टफोन्स और लैपटॉप्स के लिए गूगल के ऐंड्रॉयड और माइक्रोसॉफ्ट विडोंज का इस्तेमाल जस का तस रखेगी. लेकिन इस बात की पुष्टि भी कंपनी ने कर दी है कि जरूरत पड़ने पर अपना खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम भी पेश कर सकती है. 

आपको दूसरी ओर इस बात से भी अवगत करा दें कि अमेरिका ने हुवाई के टेलिकॉम इक्विपमेंट के इस्तेमाल पर बैन लगा दिया है और यहां पर बैन लगने के बाद से हुवाई की चिंता काफी बढ़ सी गई है क्योंकि अमेरिका उसके लिए एक बड़ा मार्केट है इससे कंपनी के रेवेन्यु पर गहरा असर पड़ सकता है. खबर है कि इस मामले ने अदालत का दरवाजा भी खटखटाया है. इस बैन के खिलाफ अमेरिका की कोर्ट में कंपनी ने केस फाइल किया है. 

Amazon Huawei होली सेल : काफी कम कीमत में खरीदें स्मार्टफोन, जानिए सारे ऑफर्स

अब शाओमी ला रही मुड़ने वाला फोन, सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड से आधी होगी कीमत

Royal Enfield Bullet Trials की होली के बाद दस्तक, ये रहेंगे फीचर्स-स्पेसिफिकेशन्स

अब दुनिया देखेंगी 100 MP कैमरा वाले फोन, 2019 में ही करेंगे धमाका