HTC Wildfire X से Samsung Galaxy M30 होगा कितना अलग, जानिए तुलना
HTC Wildfire X से Samsung Galaxy M30 होगा कितना अलग, जानिए तुलना
Share:

भारतीय बाजार में HTC ने वापसी करते हुए आज भारत में लंबे समय के बाद अपना बजट स्मार्टफोन लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन को Rs 9,999 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है. इस स्मार्टफोन को 22 अगस्त को Flipkart पर पहली बार सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला इस साल Samsung के बजट स्मार्टफोन Samsung Galaxy M30 से होगा. इस स्मार्टफोन को भी Rs 13,990 की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Xiaomi का फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा बेहद खास, जानिए लीक जानकारी

HTC Wildfire X Vs Samsung Galaxy M30: डिस्प्ले

इन दोनों स्मार्टफोन्स में वाटरड्रॉप नॉच फीचर वाले ही डिस्प्ले दिए गए हैं। आगे से दोनों स्मार्टफोन्स का लुक एक जैसा दिखाई देता है. HTC Wildfire X में 6.22 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है, जबकि Galaxy M30 में 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस इनफिनिटी-V डिस्प्ले दिया गया है जबकि HTC Wildfire X में वाटरड्रॉप नॉच IPS डिस्प्ले दिया गया है. वहीं, दोनों की स्मार्टफोन्स के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है.

अगर आपने अपनी बहन को दिया ये ​गिफ्ट्स तो, रक्षाबंधन बन जाएगा खास

HTC Wildfire X Vs Samsung Galaxy M30: परफॉर्मेंस

परफॉर्मेंस की बात करें तो HTC Wildfire X में 12nm Mediatek Helio P22 प्रोसेसर दिया गया है. वहीं, Samsung Galaxy M30 में Exynos 7904 Processor चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है. प्रोसेसर के मामले में दोनों ही स्मार्टफोन्स एक जैसे ही हैं. HTC Wildfire X दो स्टोरेज ऑप्शन्स 3GB+32GB और 4GB+64GB के साथ आते हैं. जबकि, Galaxy M30 भी दो स्टोरेज ऑप्शन्स 4GB+64GB और 6GB+128GB में आते हैं. दोनों ही स्मार्टफोन्स के 4GB+64GB वेरिएंट को आप Rs 13,000 की प्राइस रेंज में खरीद सकते हैं. HTC Wildfire X के इस वेरिएंट की कीमत Rs 13,999 है जबकि, Galaxy M30 को आप Rs 13,990 में खरीद सकते हैं.

यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर एक और मामला आया सामने, फेसबुक कर रहा ये काम

HTC Wildfire X Vs Samsung Galaxy M30: कैमरा

अब बात करते हैं सबसे जरूरी कैमरे फीचर्स की, यूजर्स ज्यादातर स्मार्टफोन कैमरे फीचर्स को देखकर ही खरीदतें हैं. दोनों ही स्मार्टफोन्स के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। HTC Wildfire X में 12+5+8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जबकि,Galaxy M30 में 13+5+5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. दोनों ही स्मार्टफोन्स का कैमरा कन्फिग्यूरेशन भी लगभग एक जैसा ही दिया गया है. सेल्फी कैमरे की बात करें तो Galaxy M30 में 16 मेगापिक्ल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जबकि HTC Wildfire X में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है.

OnePlus TV होगा लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस, जानिए अन्य खासियत

बैटरी एवं अन्य फीचर्स : HTC Wildfire X में 3,300 एमएएच की बैटरी 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दिया गया है, जबकि Galaxy M30 में 5,000 एमएएच की बैटरी 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दिया गया है. दोनों ही स्मार्टफोन में USB Type C चार्जिंग जैक दिया गया है. दोनों ही स्मार्टफोन्स के कनेक्टिविटी फीचर्स भी एक जैसे हैं.

इस तरीके की मदद से Google Chrome का पासवर्ड और लॉगइन डेटा करें एक्सपोर्ट

यूजर्स को आ रहे फर्जी इनकम टैक्स मैसेज, बैंक अकाउंट को होगा ये खतरा

Pokemon के ये विंटेज कार्ड हुए 76.25 लाख रुपये में नीलाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -