फार्मासिस्‍ट भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र हुए जारी, ऐसे करें डाउनलोड

By Nikki Chouhan
Jan 27 2021 02:51 PM
फार्मासिस्‍ट भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र हुए जारी, ऐसे करें डाउनलोड

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने फार्मासिस्ट भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र अपने ऑफिशियल पोर्टल पर जारी कर दिया है। वे सभी अभ्यर्थी जो 31 जनवरी को आयोजित होने जा रही एग्जाम में मौजूद होने जा रहे हैं, अब अपने कॉल लेटर ऑफिशियल पोर्टल hssc।gov।in पर उपलब्‍ध डायरेक्‍ट लिंक की सहायता से डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को ऑनलाइन एडमिट कार्ड के प्रिंटआउट के साथ-साथ एग्‍जाम हॉल में प्रवेश दिया जाएगा।

HSSC Pharmacist Admit Card 2021 परीक्षा 31 जनवरी 2021 को शाम 03:00 बजे से शाम के सेशन में ऑर्गनाइस की जाएगी। सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर 01:00 बजे तक रिपोर्ट करना होगा। परीक्षा केंद्र की जानकारी अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र पर देख सकते हैं। सभी अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड पर दिए गए सभी निर्देश पूर्व ही चेक कर लें तथा परीक्षा आरम्भ होने से एक घंटे पहले एग्जाम सेंटर पर पहुंचें।

परीक्षा 90 नंबरों की होगी। 90 मिनट के समय के 90 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे जिसमें जनरल अवेयरनेस, रीजनिंग, मैथ्स, साइंस, कंप्यूटर, इंग्लिश, हिंदी तथा प्रासंगिक विषय, इतिहास, करंट अफेयर्स, लिटरेचर,हरियाणा का भूगोल, नागरिक शास्त्र, पर्यावरण, और संस्कृति से प्रश्न होंगे। सभी प्रश्न 1-1 नंबर के होंगे। परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को प्रदेश में फार्मासिस्‍ट पदों पर भर्ती दी जाएगी। 

एडमिट कार्ड अभी डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें:
http://www.recruitment-portal.in/HSSC_oh/INDEXPAGEOTA291220.ASPX

एनपीसीआईएल भर्ती 2021: इस तारीख तक कर सकते है आवेदन

अपनी पहली नौकरी को लेकर कमला हैरिस ने कही ये बड़ी बात

असम सरकार ने 2016 से 80,000 युवाओं को नौकरी दी: राज्यपाल