दस हजार कर्मचारियों को जॉब से निकाल सकती है ये बैंक
दस हजार कर्मचारियों को जॉब से निकाल सकती है ये बैंक
Share:

हांगकांगः दुनिया के दिग्गज बैंकों में शुमार एचएसबीसी एक बार फिर बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी यह कदम लागत को घटाने के लिए करने जा रही है। ससे पहले कंपनी ने अपने 4,000 कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया था। कंपनी ने इसके लिए वैश्विक आर्थिक परिदृश्य को जिम्मेदार ठहराया था। रिपोर्ट के अनुसार, 10 हजार कर्मचारियों की यह छंटनी ज्यादा वेतन पाने वाले पदों पर होगी। एचएसबीसी ट्रेड वॉर, ब्रेक्जिट और गिरती ब्याज दरों से मिल रही चुनौतियों से निपटने के लिए ऐसा कर रही है।

अखबार ने रिपोर्ट में बताया है कि कंपनी के नए चीफ नोएल क्विक लागत कम करने के अभियान पर लगे हुए हैं और छंटनी की प्रक्रिया उसी का हिस्सा है। गौरतलब है कि इससे पहले कंपनी के सीईओ ने अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की थी। कहा जा रहा है कि एचएसबीसी काफी समय से लागत कम करने की दिशा में योजना बनाने की तैयारी कर रही थी और इसमें कर्मचारियों की छंटनी एक अहम प्रक्रिया मानी गई।

एचएसबीसी ने बीते माह अपनी कर्मचारियों की संख्या में 2 फीसद छंटनी अर्थात 4,000 नौकरियां कम करने की घोषणा की थी। इसी समय कंपनी के सीईओ जॉन फ्लिन्ट ने भी अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की थी। बता दें कि दुनिया में अभी आर्थिक सुस्ती के कारण कई कंपनियों ने बड़े पैमाने पर छंटनी को अंजाम दिया है। 

ईरान को लगा बड़ा झटका, गैस परियोजना से फ्रांसीसी कंपनी के बाद चीन ने भी खींचे हाथ

इन कंपनियों ने सरकार को चुकाया 94 करोड़ रुपये का स्पेक्ट्रम बकाया

फेसबुक की डिजिटल करेंसी लांच करने की महत्वाकांक्षी योजना अधर में लटकी, जाने कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -