इस कंपनी ने भारत के दो शहरों में 150 लोगों को जॉब से निकाला
इस कंपनी ने भारत के दो शहरों में 150 लोगों को जॉब से निकाला
Share:

नई दिल्लीः मंदी के इस दौर में हर रोज नौकरी जाने अथवा छंटनी की खबरें आती रहती हैं। इसमें छोटी केपनियों से लेकर एमएनसीज तक शामिल हैं। ताजी खबर ब्रिटेन के बैंक एचएसबीसी को लेकर है। इस बैंक ने भारत स्थित कार्यालयों से मदद करने वाले 150 लोगों की छंटनी की है। ये सभी वैश्विक परिचालन में यहां बैठे एचएसबीसी की मदद करते थे। बैंक का कहना है कि उसने यह कदम इसलिए उठाया है ताकि वह वैश्विक स्तर पर अपने परिचालन को नए सिरे से व्यवस्थित कर सके।

जर्मनी के डॉयचे बैंक ने भी वैश्विक परिचालन में भारत से मदद करने वाले कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। वैश्विक स्तर पर एचएसबीसी के कर्मचारियों की संख्या 2.38 लाख है। बैंक के इस कदम से 150 के आस-पास कर्मचारी प्रभावित हुए हैं। जिन कर्मचारियों की नौकरी गई है उनमें पुणे और हैदराबाद में बैंक के मध्य प्रबंधन स्तर के कर्मचारी हैं।

भारत में बैंक के बैक आफिस में 15,000 कर्मचारी काम करते हैं। इस बारे में एचएसबीसी के प्रवक्ता ने कहा कि बैंक लगातार अपने श्रमबल की समीक्षा करता है जिससे उपभोक्ताओं और अन्य हितधारकों को बेहतर सेवाएं दी जा सकें। कई कारणों से बैंक में नौकरियां प्रभावित हुई हैं। इनमें परियोजना, व्यक्तिगत प्रदर्शन के अलावा कर्मचारियों की संख्या अधिक होना भी है। एक मीडिया रिपोर्ट में गुरुवार को कहा गया है कि बैंक के इस कदम से 200 नौकरियां प्रभावित होंगी। मंदी के कारण बड़ी संख्या में नौकरियां जा रही है। 

नौकरी करने वालों को मिल सकता है बड़ा तोहफा, EPFO में ये अहम बदलाव कर सकती है मोदी सरकार

नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने अर्थव्यवस्था को लेकर कही यह बात

जानें आज के पेट्रोल और डीजल का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -