इस फिल्म से हर किसी के दिल में राज करने लगी थी ऋषिता भट्ट
इस फिल्म से हर किसी के दिल में राज करने लगी थी ऋषिता भट्ट
Share:

एक्ट्रेस ऋषिता भट्ट (Hrishitaa Bhatt) 10 मई को अपना जन्मदिन मना रही है। 2003 में आई मूवी ‘हासिल’ से ऋषिता को खूब लोकप्रियता प्राप्त हुई थी। मूवी के साथ-साथ उनके अभिनय को भी समीक्षकों ने भी खूब पसंद किया था। तो चलिए ऋषिता के जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें....

म्यूजिक वीडियो हुआ सुपरहिट: वर्ष 1981 में ऋषिता का जन्म आज ही के दिन मुंबई में हुआ। उन्होंने लंदन के ट्रिनिटी कॉलेज से पढ़ाई की। वह डांस में भी बहुत अच्छी हैं। कोरियोग्राफर श्यामक डावर से ऋषिता ने डांस की ट्रेनिंग ली है। 1999 में उन्होंने लिरिल साबुन का विज्ञापन भी किया था। 90 के दशक में उनका म्यूजिक वीडियो ‘आंखों में तेरा ही चेहरा’ हर किसी को बहुत भाया था। इसमें उनके साथ शाहिद कपूर थे।

शाहरुख खान के साथ डेब्यू: वर्ष 2001 में ऋषिता को मूवी ‘अशोका’ में मौका अवसर। मूवी में शाहरुख खान सम्राट अशोक की भूमिका में थे। उनकी पत्नी देवी का रोल ऋषिता ने अदा किया था। इस मूवी के लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू जी सिने अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट भी किया जा चुके है।

‘हासिल’ से मिली पहचान: 2002 में ऋषिता ने मल्टी स्टारर मूवीज ‘दिल विल प्यार व्यार’ में भी काम कर चुकी है। मूवी में उनके अपोजिट जिमी शेरगिल थे। ऋषिता को 2003 में रिलीज हुई मूवी ‘हासिल’ से पहचान प्राप्त हुई। इसमें उनके साथ जिमी शेरगिल और इरफान खान की अहम् रोल में थी। मूवी से तीनों ही कलाकारों के करियर को लाभ मिला।  ऋषिता की मुख्य फिल्मों में ‘अब तक छप्पन’, ‘चरस’, ‘जिज्ञासा’, ‘पेज 3’, ‘हे बेबी’, ‘हीरोज’, ‘शागिर्द’, ‘मिस टनकपुर हाजिर हो’ और ‘शोरगुल’ सहित अन्य हैं।

रिलीज हुआ 'जयेशभाई जोरदार' का धमाकेदार टाइटल ट्रैक

KGF चैप्टर-2 के आगे नहीं टिक पाई टाइगर की हीरोपंती, कमाई के मामले में हुई ढेर

यामी ने शेयर की हल्दी सेरेमनी की अनदेखी तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -