एचपी टाटा पावर के साथ पेट्रोल पंपों पर ईवी चार्जिंग स्टेशन करेगा स्थापित

एचपी टाटा पावर के साथ पेट्रोल पंपों पर ईवी चार्जिंग स्टेशन करेगा स्थापित

एचपीसीएल और टाटा पावर देश भर के राजमार्गों के साथ-साथ कई शहरों में ईवी चार्जिंग आउटलेट स्थापित करने के लिए काम कर रहे हैं। टाटा पावर अपना ईवी चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर मुहैया कराएगी जो एचपीसीएल पेट्रोल पंपों पर कंपनी के 'ईजेड चार्ज मोबाइल' प्लेटफॉर्म के जरिए चार्जिंग को सक्षम बनाता है।

आपको बता दें कि टाटा पावर के पास वर्तमान में 100 से अधिक शहरों में 500 से अधिक सार्वजनिक चार्जर का नेटवर्क है जो पेट्रोल पंप, मेट्रो स्टेशन, शॉपिंग मॉल, थिएटर और राजमार्गों पर स्थापित किए गए हैं। इसके साथ, ईवी मालिक अपने वाहनों को मामूली कीमतों पर चार्ज कर सकते हैं ये चार्जिंग स्टेशन सार्वजनिक, कैप्टिव चार्जिंग, घर और कार्यस्थल चार्जिंग के साथ-साथ बसों के लिए अल्ट्रा-रैपिड चार्जर सहित ईवी पारिस्थितिकी तंत्र के सभी क्षेत्रों में उपलब्ध हैं।

श्री संदीप बांगिया हेड-ईवी चार्जिंग, टाटा पावर ने कहा, “हम एचपीसीएल के साथ साझेदारी करके उत्साहित हैं, जो टिकाऊ गतिशीलता के हमारे दृष्टिकोण को साझा करते हैं। यह रणनीतिक गठजोड़ हमें एचपीसीएल के विशाल खुदरा आधार तक पहुंच प्रदान करता है, खासकर शहरों में और प्रमुख राजमार्गों के साथ। इस कदम से ईवी उपयोगकर्ताओं को काफी फायदा होगा क्योंकि यह न केवल उन्हें चार्जिंग पॉइंट तक आसान पहुंच प्रदान करेगा बल्कि रेंज की चिंता को भी दूर करेगा, जिसके परिणामस्वरूप देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को व्यापक रूप से अपनाया जाएगा।”

हरियाणा में बढ़ाया गया 7 दिन का लॉकडाउन, लागू रहेंगे ये प्रतिबंध

कोरोना के बढ़ते कहर के चलते इस राज्य में लगे प्रतिबंध, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद?

आलिया भट्ट संग नीतू कपूर ने शेयर की जबरदस्त तस्वीर, एक्ट्रेस जल्द करेगी कपूर खानदान में एंट्री