अपने बच्चों को फूटी कौड़ी भी नहीं दे पाएंगे सैफ, 5000 करोड़ की प्रॉपर्टी के हैं मालिक

बॉलीवुड के नवाब कहे जाने वाले वाले अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) को सबसे रईस एक्टरों में से एक माना जाता है। उन्होंने अपने अभिनय से लोगों का दिल जीता है और उनका नवाबी होना भी लोगों को बड़ा पसंद आता है। जी हाँ, सैफ अली खान नवाब खानदान से ताल्लुक रखते हैं और उनके पास करोड़ों की पॉपर्टी है। सैफ के पिता मंसूर अली खान पटौदी मशहूर भारतीय क्रिकेटर थे और उनकी मां का नाम शर्मिला टैगोर है जो चर्चित अभिनेत्री रही हैं।

सैफ अली खान के पास लगभग 5000 करोड़ की प्रॉपर्टी है लेकिन आपको शायद ही यह पता होगा कि इस प्रॉपर्टी को चाहकर भी वो अपने बच्चों में नहीं बाँट सकते हैं। सैफ के चार बच्चे हैं। इनमे पहली पत्नी अमृता सिंह (Amrita Singh) से सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं और दूसरी पत्नी करीना कपूर से तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) और जेह अली खान (Jeh Ali Khan) है। हालाँकि सैफ अपने चारों बच्चों में से किसी को भी अपनी प्रॉपर्टी नहीं दे सकते हैं। जी दरअसल इसकी वजह यह है कि इस घर की सारी संपत्तियां और पूंजी भारत सरकार के विवादास्पद शत्रु विवाद अधिनियम के अंतर्गरत आती है।

आपको बता दें कि शत्रु विवाद अधिनियम के तहत आने वाली संपत्ति के उत्तराधिकारी होने का दावा नहीं किया जा सकता है। अगर कोई शख्स Enemy Disputes Act का विरोध करता है और इस एक्ट में आने वाली संपत्ति पर अपना मालिकाना हक लेने की कोशिश करता है तो उसे देश के न्यायालय का दरवाजा खटखटाना होगा। यानी वह अपनी बात सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा सकता है।

सैफ अली खान का झलका दर्द, बोले- हम तो सिर्फ नाम के नवाब है, पटौदी पैलेस की पूरी कमाई तो मां...

Bunty aur Babli 2: फिर धमाका करने आए बंटी और बबली, बहुत मजेदार है ट्रेलर

बंटी और बबली 2 से सामने आया सिद्धांत और शार्वरी का नया लुक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -