अगर अपनी Whatsapp प्रोफाइल में दिखना चाहते है बेस्ट तो, इस सेटिंग को करें फॉलो
अगर अपनी Whatsapp प्रोफाइल में दिखना चाहते है बेस्ट तो, इस सेटिंग को करें फॉलो
Share:

इस समय बहुत कम लोग जानते है कि वॉट्सऐप अपने यूजर्स को प्रोफाइल मैनेज करने का भी ऑप्शन देता है. यूजर्स अपने बारे में इंस्टैंट मेसेजिंग प्लैटफॉर्म पर कुछ जरूरी जानकारियां दे सकते हैं, जिससे बाकियों को उनका प्रोफाइल पहचानने में दिक्कत न हो और कॉन्टैक्ट्स उनके बारे में बेहतर जान सकें. इस बारे में अच्छी बात यह है कि वॉट्सऐप प्रोफाइल सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स फेसबुक और इंस्टाग्राम के प्रोफाइल जैसा नहीं है और वॉट्सऐप पर प्रोफाइल तैयार रखना जरूरी भी नहीं है. वॉट्सऐप प्रोफाइल में प्रोफाइल फोटो, नाम, About और स्टेटस का ऑप्शन यूजर्स को मिलता है. इन्हें ऐसे मैनेज किया जा सकता है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Honor Play 3e स्मार्टफोन ड्यूल कैमरे से होगा लैंस, जानिए अन्य फीचर

इस सेटिंग को ऐक्टिव करने के लिए सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करें और टॉप राइट में दिख रहे तीन डॉट्स पर टैप कर मेन्यू ओपन करें. यहां सेटिंग्स पर टैप करें और सबसे ऊपर दिख रहे प्रोफाइल फोटो आइकन पर टैप करें. इसके बाद कैमरा आइकन दिखेगा, जिसपर टैप करके आप या तो फोटो क्लिक कर सकते हैं, या फिर फोटो-गैलरी से पहले से क्लिक की गई कोई फोटो सेलेक्ट कर सकते हैं. आप कैमरा आइकन पर टैप करके पहले से लगी प्रोफाइल फोटो को Remove भी कर सकते हैं.सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करें और टॉप राइट में दिख रहे तीन डॉट्स पर टैप कर मेन्यू ओपन करें. यहां सेटिंग्स में जाएं और प्रोफाइल फोटो आइकन पर टैप करें. इसके बाद नाम के सामने दिख रहे पेंसिल आइकन पर टैप करें। अब आप नाम एडिट कर पाएंगे. यह नाम उन कॉन्टैक्ट्स को दिखेगा, जिनके डिवाइस में आपका नंबर सेव नहीं है. वॉट्सऐप नेम में आप इमोजी सहित अधिकतम 24 कैरेक्टर इस्तेमाल कर सकते हैं.

ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ये कंपनियां दे रही 4 महीने तक की फ्री सर्विस

इसके बाद एक बार फिर वॉट्सऐप ओपन करें और टॉप राइट में दिख रहे तीन डॉट्स पर टैप कर मेन्यू ओपन करें. यहां सेटिंग्स में जाएं और प्रोफाइल फोटो आइकन पर टैप करें. सबसे नीचे दिख रहे About के बगल दिख रहे पेंसिल आइकन पर टैप करें. आपको वॉट्सऐप एक लिस्ट दिखाता है, जिसमें से आप available, busy, at work, in a meeting, urgent calls only वगैरह को चुन सकते हैं. आप चाहें तो अधिकतम 135 कैरेक्टर्स में खुद भी कुछ लिख सकते हैं.वॉट्सऐप ओपन करने के बाद स्टेटस स्क्रीन पर जाएं। यहां स्टेटस आइकन पर टैप करते ही आपका कैमरा ओपन हो जाएगा. आप चाहें तो कोई फोटो क्लिक कर सकते हैं या विडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं. इसके अलावा आप पहले से सेल फोटो या विडियो भी स्टेटस में लगा सकते हैं. 24 घंटे बाद आपका स्टेटस अपने आप डिलीट हो जाता है. इस दौरान आप देख सकते हैं कि कितने लोगों ने उस फोटो या विडियो को देखा.

Realme अपने इस बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन के लॉन्च की कर रहा तैयारी, जानिए अन्य खासियत

अगर आपकी सिम है 4G,स्पीड रहती है स्लो तो, इन टिप्स को करें फॉलो

इस वेबसाइट पर Realme 5 Pro स्मार्टफोन की एक बार फिर सेल हुई शुरू, मिलेगा बंपर डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -