वाराणसी में किस तरह थमेगा कोरोना का आतंक, आज पीएम मोदी करेंगे टॉप अधिकारियों-डॉक्टरों के साथ बैठक
वाराणसी में किस तरह थमेगा कोरोना का आतंक, आज पीएम मोदी करेंगे टॉप अधिकारियों-डॉक्टरों के साथ बैठक
Share:

कोविड-19 की दूसरी लहर ने एक बार फिर से देश को पाबंदियों की जद में ला चुका है। कहीं वीकेंड लॉकडाउन तो कहीं कर्फ्यू जैसे हालात हैं। कोविड से यूपी की भी हालत बहुत ही बदतर है। उत्तरप्रदेश में लखनऊ-वाराणसी में कोविड के केस निरंतर बढ़ रहे हैं। इस मध्य वाराणसी में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने एक अहम बैठक बुलाई है। पीएमओ के अनुसार, 'आज 11 बजे पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी में कोविड के हालातों की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करने वाले है। इस बैठक में टॉप अधिकारी, स्थानीय प्रशासन और डॉक्टर्स शामिल हो सकते है, जो वाराणसी में कोविड के विरुद्ध जंग लड़ रहे हैं।' बता दें कि प्रधानमंत्री वाराणसी लोकसभा सीट से सांसद भी हैं। शनिवार को  वाराणसी में 1664 कोविड के नए संक्रमित मिले थे। 

इधर, यूपी में कोविड दिन पर दिन हावी होता जा रहा है। शनिवार को भी कोविड संक्रमितों में रिकॉर्ड इजाफा हुआ है। प्रदेश में बीते चौबीस घंटों के बीच कुल 27357 कोरोना के नए केस सामने आए और 120 लोगों की जान जा चुकी है। 7831 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज किये गये। राज्य में कोरोना के सक्रिय केसों का आंकड़ा अब 170059 हो गयी है। राजधानी लखनऊ में बीते 24 घण्टों में कोविड संक्रमण के 5913 नए केस  मिले जबकि 2176 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज किये गये। 

कोविड संक्रमण के चलते यूपी सरकार ने साप्ताहिक कोविड कर्फ्यू की भी घोषणा की जा चुकी है। शनिवार की शाम आठ बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक 35 घंटे का कोविड कर्फ्यू यूपी में लगाया गया है। जंहा इस बात का पता चला है कि लखनऊ में बढ़ते कोरोना केस के मध्य यूपी डीजीपी एससी अवस्थी, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल और डीएम अभिषेक प्रकाश कोविड पॉजिटिव हो गए हैं। तीनों अफसरों ने खुद को होम आइसोलेट किया है। खनन निदेशक रोशन जैकब लखनऊ की कार्यवाहक डीएम बनाई गईं। 

यूपी में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण, सामने आए 20 हजार से अधिक केस

मध्य प्रदेश के बाद गुजरात ने कुंभ वापसी वालों के लेकिन कोविड टेस्ट के जारी किए आदेश

लॉक डाउन और चुनाव को लेकर बोले अमित शाह- जल्दबाजी में लॉकडाउन लगाने वाली स्थिति अभी नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -