2017 में बच्चो ने बनाई नाव जो आज भी घूम रही है दुनियाभर में
2017 में बच्चो ने बनाई नाव जो आज भी घूम रही है दुनियाभर में
Share:

पहले का समय याद ही होगा जब हम कागज़ की नाव बनाकर उसे बरसात में अपने घर की सड़को पर चलाया करते थे, और जब बारिश नहीं होती थी तो बाल्टी में पानी लेकर उसे उसी में चलाया करते थे. ऐसे में आज के समय में भी बच्चे इस बात का लुत्फ उठा पा रहे हैं यह बहुत बड़ी बात हैं.

जी दरअसल में हम इस बात का जिक्र इस वजह से कर रहे हैं क्योंकि दो छोटे छोटे भाइयों की नाव इन दिनों पूरी दुनिया के चक्कर लगाने में लगी हुई हैं. जी हाँ, दो भाइयों ने एक ऐसी नाव बनाई जो पूरी दुनिया के चक्कर लगा रही हैं. इन दो भाइयों के नाम Ollie Ferguson (8) और Harry (5) हैं जिन्होंने एक ऐसी नाव बनाई जो इन दिनों पूरी दुनिया के चक्कर काट रही है. दरअसल में इन दोनों ने Playmobil Pirate Ship को बनाया और उसका नाम रखा एडवेंचर. इन दोनों भाइयों ने इस नाव को बनाने के बाद साल 2017 मई में समुद्र में रवाना कर दिया और उसके बाद जो हुआ उसपर कोई यकीन नहीं करेगा.

जी दरअसल में यह नाव वहां से रवाना होने के बाद 905 Km का सफ़र तय करने के बाद डेनमार्क चली गई, आपको बता दें कि नाव स्कॉटलैंड से निकली थी. नाव पर इन दो भाइयों ने दो लाइन भी लिखी थी जो कुछ ऐसी थी 'ये नाव जिसे भी मिले कृपा कर नाव को वापस समुद्र में छोड़ दें' अब दुनियाभर में ये नाव चक्कर काट रही है और जिसे भी मिलती है वह इसे देखते ही पकड़ लेता है और सेल्फी लेता है और उसके बाद वापस समुद्र में छोड़ देता है.

आप सभी को बता दें कि इस नाव में जीपीएस सिस्टम भी लगाया हुआ है और अब इस नाव की तस्वीर जगह-जगह वायरल हो रही है. अब अगर आपको मिले तो आप भी सेल्फी लेकर उसे वापस समुद्र में छोड़ देना.

यहाँ बनाया गया है पक्षियों के लिए रेस्टोरेंट

Video: बच्ची को स्कुल भेजने का यह तरीका डरा सकता है आपको

कही यह महिला डोनाल्ड ट्रम्प की बहन तो नहीं..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -