इस दिवाली टोमैटो सॉस से साफ़ करें बर्तन, निकल जाएंगे पुराने से पुराने दाग
इस दिवाली टोमैटो सॉस से साफ़ करें बर्तन, निकल जाएंगे पुराने से पुराने दाग
Share:

चाहे हमें आलू के पराठे खाने हों या फिर बर्गर पिज्जा, बगैर टोमैटो सॉस के सभी जंक फूड का स्‍वाद अधूरा सा लगता है। हालांकि, कुछ लोग इसे पसंद नहीं करते और इन सभी चीजों के साथ मिलने वाले यह सॉस के पैकेट को व्यर्थ समझकर फेंक देते हैं। लेकिन आज हम आपको जो बताने जा रहे हैं, उसे पढ़ने के बाद आप ऐसा करना बंद कर देंगे। ऐसा इसलिए क्‍योंकि आप टोमैटो सॉस का उपयोग घर पर मौजूद चीजों की सफाई के लिए कर सकते हैं।

दरअसल, टमाटर प्राकृतिक रूप से एसिडिक होता है। जब इसे केचप के रूप में इस्तेमाल किया जाता है तो इसमें मौजूद सिरका इसे और ज्यादा एसिडिक बना देता है। यही वजह है कि यह आसानी से सफाई का काम करता था। यह तरीका अन्य सफाई तरीकों की तुलना में काफी अधिक कारगर और सस्‍ता भी है। इससे आप बिना मशक्कत आसानी से अपने घर और बगीचे की सफाई प्राकृतिक तरीके से कर सकते हैं। यदि आप भोजन पकाने के दौरान ओवन या स्टोव में बाउल को भूल जातें हैं, तो यह बर्तन में गहरा दाग छोड़ देता है।

इसके बाद आप इसे साफ करने के लिए रगड़ते रहेंगे, किन्तु यह दूर नहीं होगा। इसके लिए टोमैटो केचप को एक कटोरे में डालें और थोड़ा पानी डालें और स्टोव पर गर्म करें। केचप का पानी वाष्पित नहीं होना चाहिए। यदि आपको लगता है कि यह चिपचिपा हो रहा है तो थोड़ा पानी और मिलाएं। यदि आप रात भर बर्तन को भिगोते हैं तो यह बर्तन में मौजूद काले दाग को साफ करने के लिए काफी है। एसिडिक एसिड पूरे कार्बन को हटा देगा।

पहले धमाका फिर गोलीबारी, अफगान में नहीं थम रही घटनाओं और जुर्म की बारिश

राष्ट्रपति चुनाव में कमलाऔर बिडेन के समर्थन में उतरे भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोग

गैस कनेक्शन से लिंक नहीं है मोबाइल नंबर, फिर भी मिलेगा सिलिंडर, जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -