आपका घर महकाने में भी काम आता है प्यूमिक स्टोन, इस तरह करें इस्तेमाल
आपका घर महकाने में भी काम आता है प्यूमिक स्टोन, इस तरह करें इस्तेमाल
Share:

प्यूमिक स्टोन का नाम सुनते ही आपके दिमाग में सबसे पहले किस चीज़ का ख्याल आता है। यकीनन आपके दिमाग में साफ कोमल पैरों की छवि आती होगी। आमतौर पर घरों में महिलाएं प्यूमिक स्टोन का उपयोग पैरों के डेड स्किन सेल्स को बाहर निकालने के लिए करती हैं, जिससे उनके पैर कोमल हो जाते हैं। किन्तु इसका इस्तेमाल केवल यहीं तक सीमित नहीं है। 

यदि आप चाहें तो इसे अपने घर में कई बेहतरीन तरीकों से प्रयोग कर सकती हैं। यह घर में साफ-सफाई करने से लेकर उसे महकाने तक में सहायता करता है। हो सकता है कि अब तक आप भी प्यूमिक स्टोन को केवल एक ही काम में इस्तेमाल करती आई हों। किन्तु इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद प्यूमिक स्टोन के प्रति आपकी सोच बदल जाएगी। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको प्यूमिक स्टोन के कुछ शानदार  अनोखे इस्तेमाल के बारे में जानकारी दे रहे हैं। 

आप अपने बाथरूम में मौजूद प्यूमिक स्टोन की सहायता से अपने घर को महका सकती हैं। इसके लिए आप एक बाउल लें और उसमे आधा एसेंशियल ऑयल भर लें। आप अपनी पसंद का कोई भी ऑयल डिफ्यूज़र इस्तेमाल कर सकती हैं। अब प्यूमिक स्टोन को तेल में डुबोएं। एक जालीदार या मैश बैग भी लें तथा उसे भी कटोरे में डुबोएं। अब प्यूमिक स्टोन को मैश बैग में डालें और फिर अपने घर में किसी भी जगह लटका दें। यह आपके घर को महकाएगा। आप घर को हमेशा महकाने के लिए हर दूसरे सप्ताह इसमें कुछ बूंदें तेल की मिलाती रहें।

करवा चौथ पर पहनें ये खास चूड़ियां, होगी बहुत शुभ

ब्रम्ह कमल से जोड़ा था ब्रम्हाजी ने गणेशजी का सर

नाबालिग के साथ दुष्कर्म के मामले में आरोपी को हुई आजीवन कारावास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -