फ्री कालिंग और डेटा से परेशान है यंगस्टर्स
फ्री कालिंग और डेटा से परेशान है यंगस्टर्स
Share:

हमारे देश में गरीबी, भुखमरी और बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है. देश का हर दूसरा इंसान इस समस्या से पीड़ित है, लेकिन इन्ही सब दिक्कतों से साथ एक और बड़ी दिक्कत है जिससे देश की युवा पीढ़ी सबसे ज्यादा जूझ रही थी. यंगस्टर्स के लिए ये सबसे बड़ा संकट था. कुछ समय पहले तक ही आपके हमारे सभी के मोबाइल फ़ोन में हर थोड़ी-थोड़ी देर में नेटवर्क कंपनी के टेरिफ प्लान या बैलेंस ऑफर आते ही रहते थे. उसमे कई SMS के ऑफर भी आते थे जैसे 10 रूपए में 100 मैसेज, 5 रूपए में 50 मैसेज.

ऐसे में युवा पीढ़ी झट से उस ऑफर को एक्टिवेट तो कर लेती थी, लेकिन अगर कोई कपल है या किसी का अफेयर चल रहा है तो ऐसे में ये 100 मैसेज तो उनके लिए ऊठ के मुँह में जीरा साबित होते है. ये पढ़कर आप खुद भी सोच रहे होंगे कि ये बात तो सही है क्योकि आपके साथ भी ऐसा जरूर हुआ होगा जब महज आधे या ज्यादा से ज्यादा एक घंटे में ही 100 sms ख़त्म हो जाते होंगे. लेकिन अब समय बदल गया है. आज लगभग हर इंसान के हाथ में 4G फ़ोन तो जरूर दिखेगा. उस एक स्मार्ट फ़ोन से ही आप मूवी, गाने, गेम,कालिंग, मेसेजिंग, वीडियो कालिंग सभी कर सकते है और वो भी अनलिमिटेड. युवा इन सभी फैसिलिटी को अच्छे से एन्जॉय करे इसलिए सभी टेलीकॉम कंपनीस अब भर-भर के डेटा सर्विस प्रोवाइड कर रही है.

पहले तो sms और calling टेरिफ भी महंगे थे जो कुछ ही समय में खत्म हो जाया करते थे. लेकिन अब तो थोड़े ही पैसे में फ्री कालिंग और भर-भर के डेटा मिल रहा है. अब यंगस्टर्स के बीच ये संकट आ पड़ा है कि इतने डेटा को खत्म कैसे करे. वैसे कुछ लोग दिनभर अपने ऑफिस में, घर में डेटा ऑन ही रखते है, मूवीज देखते है, गेम खेलते है फिर भी डेटा ख़त्म नहीं होता. खैर कॉम्पिटिशन के इस दौर में तो अभी आगे ये टेलीकॉम कम्पनीज और भी कई बंपर ऑफर अपने यूज़र्स के लिए लाएगी. अब देखते है कि कौनसी कंपनी टेक्नोलॉजी के मामले में आगे निकलती है.

ये है स्मार्ट चिंपांज़ी जो सारे काम खुद से ही करता है

छोटे बच्चे की ये पोयम सुन कर आप भी कहेंगे So Cute..

इतनी बड़ी मिस्टेक कि शशि कपूर को लिख दिया थरूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -