ये है Google Maps को ऑफलाइन इस्तेमाल करने के तरीके

ये है Google Maps को ऑफलाइन इस्तेमाल करने के तरीके

गूगल मैप्स आपके लिए काफी मददगार होगा अगर आप कहीं सफर कर रहे हैं तो इसके जरिए आप रास्तों की जानकारी ले सकते हैं. गूगल मैप्स को इस्तेमाल करने के लिए आपके पास इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है. हालांकि हर जगह इंटरनेट सर्विस अच्छे से काम करे, ऐसा जरूरी तो नहीं. इसका नतीजा यह होता है कि  कहीं भी बीच में अटक हम गूगल मैप्स का इस्तेमाल करते हुए हो सकते है.

Instagram : एक लड़की ने कर ली आत्महत्या, जानिए कारण

गूगल ने इस समस्या से निपटने के लिए अपने इस ऐप में आपके लिए एक सुविधा भी दी है. आप इस मैप्स के फीचर को ऑफलाइन भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आप किसी भी ऐरिया के मैप को इस ऐप में डाउनलोड कर सकते हैं ताकि बगैर इंटरनेट कनेक्शन के भी आप इसका इस्तेमाल कर सकें. आप इन स्टेप्स से इस सुविधा का इस्तेमाल  कर सकते हैं.

Twitter पर OnePlus 7 Pro को लेकर यूजर के रिएक्शन आएं सामने

ऐंड्रॉयड डिवाइस के लिए ऑफलाइन मैप ऐसे करें डाउनलोड

गूगल मैप ऐप ओपन अपने ऐंड्रॉयड फोन या टैबलेट पर करें.इंटरनेट से कनेक्ट रहते हुए गूगल मैप में साइन-इन करें. जिस जगह आपको जाना है उसे सर्च करें.खास जगह या अड्रेस को सर्च करने के बाद डाउनलोड ऑफलाइन मैप पर टैप करें.इसके बाद Download offline Map को सिलेक्ट करेंइस तरह ऑफलाइन मैप डाउनलोड करने के बाद आप इंटरनेट कनेक्शन नहीं होने या स्लो होने पर भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इस सुविधा से आप डाउनलोड किए हुए मैप का इस्तेमाल इंटरनेट कनेक्शन मौजूद रहने पर ठीक उसी तरह कर सकेंगे.

ये ट्रेनिंग और थ्योरी TikTok पर बना देगी रातो-रात स्टार

फेसबुक लाइव स्ट्रीमिंग को लेकर सामने आया ये लेटेस्ट अपडेट

बच्चों की परवरिश के लिए ये ऐप करेगा मदद