10 सेकेंड में कर सकते है अपना फ़ोन अनलॉक, जानिये सही तरीका
10 सेकेंड में कर सकते है अपना फ़ोन अनलॉक, जानिये सही तरीका
Share:

आज के दौर में सभी लोग फोन का इस्तेमाल करते हैं और इसकी सुरक्षा के लिए पिन, पैटर्न या पासवर्ड लगाकर रखते हैं। इसके अलावा फेस अनलॉक फीचर का भी उपयोग बहुत हो रहा है, क्योंकि अब यह कम कीमत वाले डिवाइसेज में मिल रहा हैं। वही विशेषज्ञों का मानना हैं कि फोन का पैटर्न या पासवर्ड मुश्किल होना चाहिए, जिससे दूसरा शख्स आपका फोन आसानी से अनलॉक न कर पाएं। परन्तु ऐसे में अक्सर लोग अपने डिवाइस का पिन या पासवर्ड भूल जाते हैं। 

इसके अलावा  आज हम आपको दो ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिससे आप चुटकियों में फोन अनलॉक कर सकता है । तो चलिए जानते हैं इन तरीकों के बारे में...सबसे पहले स्मार्टफोन अनलॉक करने के लिए आपको दूसरे मोबाइल या कंप्यूटर के ब्राउजर में जाकर https://myaccount.google.com/find-your-phone-guide यूआरएल टाइप करें और फिर ओके करें। इसके बाद अपने उस जीमेल अकाउंट से लॉग-इन करें, जो आपके लॉक हुए फोन में ओपन था।लॉग-इन करने के बाद आपको उन सभी स्मार्टफोन की लिस्ट मिल जा सकती है , जिनमें आपका जीमेल अकाउंट खुला है। इतना करने के बाद उस फोन को सेलेक्ट करें जिसका आप लॉक खोलना चाहते हैं या अनलॉक करना चाहते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की आपको अपनी स्क्रीन पर लॉक योर फोन का ऑप्शन दिखाई देगा, जिसपर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको नया पासवर्ड पिन या पैटर्न के रूप में डालना पड़ेगा। इतना करने के बाद ही आपके स्मार्टफोन का पासवर्ड बदल जाएगा। अब आपके फोन का लॉक खुल जा सकता है । फिलहाल इस तरीके के लिए जिस फोन को अनलॉक करना है उसमें इंटरनेट का कनेक्शन होना जरूरी है। वही दूसरे तरीके के तहत आप गूगल असिस्टेंट की मदद ले सकते है। अगर आपने अपना गूगल असिस्टेंट पहले से सेट किया है और अपनी वॉयस रिकॉर्ड की है और साथ ही ‘Unlock with voice’ के विकल्प पर क्लिक किया है, तो आप सिर्फ ‘Ok Google’ कहकर अपना स्मार्टफोन अनलॉक कर सकते हैं।

Xiaomi Mi 10 और Mi 10 Pro की लॉन्च डेट आई सामने, 8जीबी रैम के साथ हुआ स्पॉट

Realme C3 का नया मॉडल ट्रिपल रियर कैमरे के साथ इस दिन होगा लॉन्च, जानें कीमत

कल पहली बार Poco X2 सेल के लिए होगा उपलब्ध, जानें आकर्षक ऑफर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -