अपने मन चाहे गाने को बनाये अपने आईफोन की रिंगटोन

आईफोन यूजर के लिए सबसे बड़ी समस्या यह होती है कि आईफोन में किसी भी गाने को आप फोन की रिंगटोन नहीं बना सकते. ऐसे में हम आपकी इसी समस्या का समाधान लेकर आए हैं जिससे आप इस काम को आसानी से कर सकते हैं.

यह है तरीका :

1 - अपने कंप्यूटर में आईट्यून को ओपन करके उस गाने को खोजें जिसे आप रिंगटोन बनाना चाहते हैं. इसमें आप 30 सेकेंड का क्लिप ले सकते हैं.

2 - अब सॉन्ग के  ‘Options’ में जाकर ‘Get Info’ को सेलेक्ट करें, जहाँ आपको Start और Stop का विकल्प दिखेगा. यहां आप रिंगटोन के लिए अपने सॉन्ग का स्टार्ट और स्टॉप टाइम चुन सकते हैं, लेकिन आपको गाने को ध्यान से सुनना होगा जहां से आप रिंगटोन को शुरू करना चाहते हैं. इस प्रक्रिया के बाद OK दबाएं.

3 - सेलेक्ट किए गए गाने पर राइट क्लिक कर उसे ACC वर्जन में बनाएं और अपने AAC वर्जन के गाने को एक अलग नाम से सेव करें ताकि उसे ढूंढने में आसानी हो.

4 - अपने नए AAC सॉन्ग पर राइट क्लिक करें और Show in फाइंडर को सेलेक्ट करें और नए बनाए गाने को राइट-क्लिक करें और Get इन्फो पर जाएं.

5 - Get Info मेनू में आपको “Name and Extension” का ऑप्शन दिखेगा, यहां आपको गाने के एक्सटेंशन .m4a को .m4r में बदलकर सेव कर दें. इसके बाद फाइल को फोल्डर से अपने डेस्कटॉप पर ड्रैग करें.

6 - इन प्रक्रिया के बाद अपने आईफोन को कंप्यूटर से कनेक्ट कर itunes ओपन करें. अब फोन में दिखाई दे रहे तीन डॉट्स को सेलेक्ट करें और ड्रॉप-डाउन मेनू में Tones पर क्लिक करें.

7 - अब टोन को डेस्कस्टॉप में से ड्रैग कर टोन्स सेक्शन में ले जाएं.

8 - इसके बाद आईफोन आइकन पर क्लिक करें और टोन्स> सिंक टोन्स> सिलेक्टेड टोन्स में जाएं और अपने टोन्स को सेलेक्ट करें और अपने डिवाइस को सिंक करें.

9 - अब अपने फोन पर वापस जाएं. वह सेटिंग > साउंड्स > रिंगटोन्स में जाकर अपने नए रिंगटोन को लिस्ट में से चुनें.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

आईफोन एक्स का दिल दहला देने वाला सच

यूट्यूब पर वायरल हुई एप्पल की कॉन्फिडेंशियल बातें

एप्पल के आईफोन और आईपैड में iOS 11 की परेशानियों को ऐसे करें दूर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -