ऐसे जान सकते है यूज़र्स ने आपका Email पढ़ा है या नही
ऐसे जान सकते है यूज़र्स ने आपका Email पढ़ा है या नही
Share:

आज हम आपके लिए एक ऐसा शानदार तरीका लेकर आये है, जिसके द्वारा आसानी से जान सकेंगे की आपके द्वारा भेज गया मेल सामने वाले यूज़र्स द्वारा पढ़ा गया है या नही. वही आप इसमें यह भी जान सकते है आपका ईमेल कितनी देर पहले पढ़ा गया है. इसके लिए बस आपको कुछ आसान से स्टेप्स फॉलो करने होंगे.

इसके लिए सबसे पहले आप गूगल क्रोम ब्राउज़र परऊपर की तरफ राईट कार्नर पर बने 3 डॉट्स पर क्लिक करे, जहा पर आप  इमेज में बने मेन्यू को ओपन कर, Extentions पर क्लिक करें. इसके बाद इसमें खिरी विकल्प 'Get more Extentions' पर जाये.

यहाँ पर सर्च बार में mail tracker टाइप कर सर्च करने पर आपको कुछ रिजल्ट दिखाई देगे, जिसमे आप Mailtrack for Gmail चुन कर  इसे ADD TO CHROME करें. ADD TO CHROME करने के बाद  Gmail अकाउंट से Sign in करें. यहाँ पर विंडो में Allow पर क्लिक करे. इसके बाद आपको Mailtrack की ओर से Upgrade के लिए मेसेज मिलेगा. No Thanks पर क्लिक करे. जिसके बाद अगले विंडो में UPGRADE PERMISSION बटन पर क्लिक करे.

यहाँ एक मैसेज दिखाई देगा इसमें Allow पर क्लिक करें. इसमें  मैसेज कम्पोज़ करें और उसे send करें. जिसमे आपको यहाँ पर टिक द्वारा यहाँ पता चल सकेगा की आपका मेसेज पढ़ा गया है या नही, कर्सर को टिक पर ले जाने के बाद यह समय भी बता देगा.

एयरटेल पेमेंट बैंक में पैसे जमा करने के बदले मिल रहा है फ्री टॉकटाइम

WhatsApp लेकर आने वाली है व्यापारियों के लिए यह नया फीचर

UBER लेकर आयी यह शानदार फीचर

WhatsApp में जोड़ा गया अब यह शानदार फीचर्स

एप्पल आई.ओ.एस. डिवाइस के लिए लेकर आया नया अपडेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -