WhatsApp : अगर बैन को गया है आपका अकाउंट तो, इन टिप्स को करें फॉलो
WhatsApp : अगर बैन को गया है आपका अकाउंट तो, इन टिप्स को करें फॉलो
Share:

पुरी दुनिया में पिछले 5 साल में जिस तरह से स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या बढ़ती गई है, ठीक उसी तरह इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के यूजर्स की संख्या में भी दिन दोगुनी- रात चौगुनी की बढ़ोत्तरी हुई है. इस समय भारत में इसके 300 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं. इस ऐप की सबसे खास बात ये है कि इसे सबसे सिक्योर मैसेजिंग ऐप माना जाता है. इसकी वजह ये है कि इस ऐप में एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन जैसे फीचर्स दिए गए है. ये फीचर्स जहां इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप को सिक्योर बनाता है, वहीं यूजर्स भी इसे अपनी निजी फाइल शेयरिंग के लिए इस्तेमाल करते हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

OnePlus 6th Anniversary: इस लेटेस्ट स्मार्टफोन पर उठाए Rs 6,000 तक के डिस्काउंट का फायदा

मीडिया रिपोर्ट के अनुससार, इस साल इजराइली साइबर कंपनी NSO ग्रुप के हैकर्स द्वारा दुनिया भर के 1,400 से ज्यादा WhatsApp यूजर्स का अकाउंट हैक किया गया, जिनमें से 121 से ज्यादा भारतीय यूजर्स भी हैं. ऐसे में इस सिक्योर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप की विश्वसनीयता पर सवाल तो उठे हैं, लेकिन कंपनी का दावा है कि जिस वजह से यूजर्स को ये परेशानी का सामना करना पड़ा है, उसे फिक्स कर लिया गया है और यूजर्स को लेटेस्ट अपडेट डाउनलोड करने की भी सलाह दी गई है.

Garmin ने लॉन्च किया शानदार फीचर्स वाली स्मार्टवॉच, मिलेगी एमोलेड डिस्प्ले

इस साल WhatsApp ने जहां कई सारे नए फीचर्स रोल आउट किए हैं, वहीं यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने कई यूजर्स के अकाउंट्स भी बैन किए हैं. WhatsApp के इस एक्शन की वजह से कभी-कभी कई ऐसे यूजर्स भी बैन हो जाते हैं, जिनका अकाउंट सस्पेक्ट लगता है. अगर, आपका अकाउंट भी गलती से बैन हो गया है तो इसे रिवोक करना बेहद आसान है. इसके लिए हम आपको बेहद ही सरल उपाय बताने जा रहे हैं.

Airtel-Vodafone ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, इन यूजर्स को मिलती रहेगी अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग

इस स्तिथि में आपको अपने रजिस्टर्ड ई-मेल आईडी से WhatsApp सपोर्ट (android_web@support.whatsapp.com या iphone_web@support.whatsapp.com) पर मेल करना होगा और अपने WhatsApp अकाउंट में इस्तेमाल होने वाले नंबर के साथ-साथ अकाउंट बैन होने की शिकायत करनी होगी.

ऐपल लाएगा बिना चार्जिंग पोर्ट वाले iPhones, ऐसे होंगे चार्ज

Redmi K30 का 4जी वेरियंट जल्द होगा लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन और कीमत

सैमसंग ने लॉन्च किया द वॉल की नई सीरीज, मिलेगी 292 इंच तक की स्क्रीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -