बेकार हो चुके कॉस्मैटिक्स को ऐसे कर सकते हैं Reuse
बेकार हो चुके कॉस्मैटिक्स को ऐसे कर सकते हैं Reuse
Share:

कई बार ऐसा होता है कि मेकअप किट ख़राब हो जाती है जिससे आप उसे इस्तेमाल नहीं कर पाती हैं. जैसे बात करें लिपस्टिक और कॉम्पैक्ट पाउडर की तो ये चीज़ें जल्दी खत्म हो जाती हैं. यानि इस तरह से खरं होती हैं कि वो बाकी भी रह जाती हैं और उसे यूज़ भी नहीं कर पाते. लेकिन बचे हुए कॉस्मेक्टिक को किस तरह से रियूज कर सकते हैं इसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. 

काम्पेक्ट पाऊडर, यह तो मेकअप का सबसे पंसदीदा हिस्सा है. कई लड़कियां टूटे काम्पेक्ट पाऊडर को बेकार समझ कर फैंक देती हैं. अगर आप भी ऐसा करती हैं तो आज के बाद आपको ऐसा कुछ करने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिसे अपनाकर आप अपने टूटे काम्पेक्ट पाऊडर को जोड़ सकती हैं.

जरूरी सामान

- 1 कलम
- रब्बिंग एल्काहोल
- टिशू पेपर
- एक सिक्का

कैसे करें
1. आपका काम्पेक्ट पाऊडर टूट गया है, तो सबसे पहले डिब्बी के अंदर ही कलम की मदद से इसे और तोड़ दें. कहने का मतलब यह है कि पाऊडर को एकदम चूरा करके खस्ता बना दें.

2. अब इसमें रब्बिंग एल्काहोल की कुछ बूंदे डालें.

3. उसके बाद टिशू में सिक्के को रखें और सिक्के को अच्छे से कवर कर लें.

4. टिशू से लिपटे हुए सिक्के को पाऊडर के ऊपर रखें और उसे जोर-जोर से प्रेस करें.

5. साइड में गिरा हुआ पाऊडर साफ कर लें और पाऊडर को थोड़ी देर सूखने के लिए रख दें.

6. आपका टूटा हुआ पाऊडर फिर से पहले जैसा बनकर तैयार है.

लिपस्टिक 
लिपस्टिक के बारे में लड़कियों को सारी बातें बता होनी चाहिए. आपके होंठ फट जाएं तो लिपस्टिक कैसे लगाएं, आपकी लिपस्टिक टूट जाए तो उसे दोबारा कैसे जोड़ें.  इसी तरह की लिपस्टिक से जुड़ी कुछ खास और जरुरी बातें अब आप जान लें. ये समस्या तो हर लड़की की होती है. अगर आपकी फेवरेट लिपस्टिक भी टूट गई है तो आप उसे अब फेंकने की गलती ना करें. टूटी हुई लिपस्टिक को दोबारा जोड़ा जा सकता है वो भी बिना खर्चे के.

पहले टूटी हुई लिपस्टिक को जोड़ने के लिए आप लिपस्टिक के टूटे हुए दोनों हिस्सों को लाइटर से गर्म करें और फिर जब दोनों हिस्से गर्म होना शुरु हों तो आप उन्हें मिला दें लिपस्टिक आसानी से जुड़ जाएगी. वैसे कई लड़कियां लिपस्टिक टूटने के बाद उसे ब्रश और उंगली से भी लगाना शुरु कर देती हैं लेकिन अब आप अपनी पुरानी टूटी हुई लिपस्टिक को ऐसे ठीक करके दोबारा इस्तेमाल करें. 

ईद की मेहँदी कहीं पहुंचा ना दे नुकसान, ऐसे करें बचाव

ईद के लिए घर पर ही करें मेकअप की तैयारी, चाँद की तरह निखरेगा रूप

आपके होंठों को आकर्षक बनाएंगी ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -