कैसे पाए चश्मे के निशान से हमेशा के लिए छुटकारा
कैसे पाए चश्मे के निशान से हमेशा के लिए छुटकारा
Share:

क्या आप भी चश्मे के कारण आंखों के आस-पास डार्क सर्कल और नाक पर पड़े निशान के कारण परेशान हैं. तो घबराइए नहीं क्योंकि ऐसे कई घरेलू उपचार हैं जो न के वल आपकी नाक पर पड़े निशान को हटा देगें बल्कि उसे पुरानी रंगत भी देगें

1-एलोवेरा जैल आपकी त्वचा के लिए एक ठंडे एजेंट के रूप में काम करता है. नाक से चश्मे के निशान को हटाने के लिए एलोवेरा की ताजी पत्ती से जैल निकालकर डार्क हिस्से के आस-पास लगाये. फिर जैल को सूखने के लिए छोड़ दें, सूखने के बाद ठंडे पानी से धा लें. 

2-आलू लगभग सभी को पसंद होता है. यह सिर्फ खाने के काम ही नहीं आता, बल्कि आपकी नाक पर पड़े काले निशान को दूर करने में भी मदद करता है. आपको बस इतना करना है कि आलू को लेकर उसे कस लें, फिर इसका पेस्ट बनाकर निशान वाले हिस्से में लगाये. फिर इसे 15 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें. काले निशान को पूरी तरह से दूर करने तक इस उपाय को नियमित रूप से करें. 

3-खीरे के दो पतले स्लाइस करके, अपने निशान के आस-पास लगाये. निशान पर काम करते हुए, खीरे के स्लाइस आपकी आंखों को एक सुखदायक प्रभाव देंगे. अगर आपको यह करना अच्छा नहीं लगता, तो आप बस अपनी आंखों के चारों ओर खीरे के टुकड़े को कुछ देर के लिए रगड़ें. 

4-नींबू से भी आप नाक पर पड़े चश्मे के निशान को दूर कर सकते हैं. इसके लिए एक ताजा नींबू निचोड़कर और उसमें पर्याप्त मात्रा में पानी मिला लें. फिर कॉटन बॉल की मदद से काले निशान पर इस मिश्रण को लगा लें. 15 मिनट लगा रहने देने के बाद इसे पानी से धो लें. 

तिल के तेल से पाए कमर दर्द में आराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -