स्किन स्कार्स को दूर करने के लिए करें इन नेचुरल तेलों का इस्तेमाल
स्किन स्कार्स को दूर करने के लिए करें इन नेचुरल तेलों का इस्तेमाल
Share:

अक्सर लड़कियां अपनी त्वचा पर मौजूद स्कार्स की समस्या से परेशान रहती हैं. वैसे तो स्कार्स किसी भी कारण से हो सकते हैं. किसी दुर्घटना या फिर किसी बीमारी के कारण.... वैसे तो मार्केट में स्किन स्कार्स को हटाने के लिए मार्किट में बहुत सारी क्रीम्स मिलती है, पर इनका इस्तेमाल करने से कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल ऑइल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपकी स्किन पर मौजूद स्कार्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- नारियल का तेल एक नेचुरल मॉइश्चराइजर के रूप में काम करता है. ये स्किन पर मौजूद निशानों को कम करने में मदद करता है. नारियल के तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन, खनिज और वसा मौजूद होते हैं. इसके अलावा इस तेल में फैटी एसिड की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो स्किन इनफेक्शन से बचाती है. रोजाना त्वचा पर नारियल का तेल लगाने से स्किन पर मौजूद स्कार्स दूर हो जाते हैं. 

2- एल्डरफ्लॉवर ऑयल में भरपूर मात्रा में बियोफ्लेवोनॉइड्स होता है. जिसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स, एंटीबायोटिक, एंटी इन्फ्लेमेटरी जैसे गुण मौजूद होते हैं. त्वचा के दाग धब्बों को दूर करने के लिए रोजाना अपनी त्वचा पर एल्डरफ्लॉवर ऑयल को पानी के साथ मिलाकर लगाएं. ऐसा करने से स्किन के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे. 

3- लैवंडर ऑयल में लिनेलायल एसीटेट तत्व मौजूद होता है. जो जलने के निशान या फिर किसी तरह की दुर्घटना के निशान को दूर करने में मदद करता है. इसका इस्तेमाल आप किसी भी प्रकार के निशान से छुटकारा पा सकते हैं.

 

साइड इफेक्ट से बचने के लिए करें होममेड ब्लीच का इस्तेमाल

जानिए क्या होते हैं बोटॉक्स सर्जरी के साइड इफैक्ट्स

पीरियड्स में होने वाली स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने के आसान तरीके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -