टैटू बनवाकर पछता रहे हैं तो इन उपायों से हटाएं
टैटू बनवाकर पछता रहे हैं तो इन उपायों से हटाएं
Share:

आज के वक्त में टैटू बनाना आम बात हो गई है। अधिकतर लोग एक-दूसरें को देखकर टैटू  बनावाने लगे हैं। जोश-जोश में टैटू बनवा तो लेते हैं लेकिन बाद में पछताने लगते हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि टैटू बनवाने में जितना खर्च आता है उससे अधिक उसे हटाने में आता है लेकिन आप घरेलू उपाय की मदद से आप टैटू हटा सकते हैं तो चलिए आपको बताते हैं कि टैटू को कैसे हटाया जा सकता है।

टैटू रिमूवल क्रीम - टैटू को लेजर ट्रीटमेंट के सहारे हटाया जा सकता है लेकिन इसका खर्चा अधिक होता है जिस वजह से हर कोई अफोर्ड नहीं कर सकता है। इसकी बजाए आप टैटू रिमूवल ​क्रीम का उपयोग कर सकते हैैं। ध्यान रहे अच्छी क्वालिटी की क्रीम खरीदें ताकि आपकी स्किन को नुकसान नहीं पहुंचे। 

Navratri 2018 : अगर दिखना है सबसे अलग तो फॉलो करे ये स्पेशल ड्रेसिंग टिप्स

नमक का घोल - घर पर नमक मिले पानी में कॉटन को भिगोकर टैटू पर आधे घंटे तक रब करें। ऐसा रोज करें लेकिन आधे घंटे सेे ज्यादा से रब नहीं करें।  

लेजर ट्रीटमेंट - लेजर ट्रीटमेंट महंगा जरूर होता है लेकिन घरेलू उपाय की बजाए लेजर ट्रीटमेंट से टैटू  जल्दी हटाया जा सकता है। इसके लिए 3 हजार से 10 हजार रूपए के बीच का खर्च आएगा। याद रहे लेजर ट्रीटमेंट किसी विशेषज्ञ से ही करवाए। क्योंकि इसके साइड इफैक्ट भी बहुत होते हैं।

किचन में रखी यह सफेद चीजें निखारेंगी आपका सौंदर्य

क्या परमानेंट टैटू हटाने के बाद वहां पर न्यू स्कीन आती है ??

यह बात लाजमी है कि परमानेंट टैटू हटाने के बाद स्कीन चली जाती है लेकिन आप घबराएं नहीं स्कीन धीरे-धीरे आने लगती हैं। पर याद रहे अगर आप लेजर ट्रीटमेंट करवा रहे हैं तो विशेषज्ञ के बिना नहीं कराएं। नहीं तो आपकी स्कीन को खतरा कम हो सकता है। 

यह भी पढ़ें

अवॉर्ड फंक्शन में बॉलीवुड हसीनाओं का दिखा जलवा

खूबसूरत चेहरे के लिए बाल कितने मददगार

स्किन पर ग्लो लाने के लिए करें पपीते से फेशियल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -