ऑइली स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करें यह तरीके
ऑइली स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करें यह तरीके
Share:

अगर किसी लड़की की त्वचा ऑयली हो उसे स्किन से जुड़ी बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऑइली स्किन की समस्या शरीर में सीबम के अधिक निर्माण के कारण होती है. इसके अलावा प्रदूषित वातावरण में मौजूद धूल और धुंआ ऑइली स्किन का कारण बनते हैं. स्किन के ऑइली होने पर त्वचा चिपचिपी, सुस्त और गंदी दिखाई देने लगती है. जिससे त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाते हैं और त्वचा पर पिंपल्स की समस्या होने लगती है. आज आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप ऑइली स्किन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आपकी स्किन ऑइली है तो उसे बार-बार धोने की जगह है ब्लाटिंग पेपर का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा पर मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल साफ हो जाएगा. 

2- ऑइली स्किन को साफ करने के लिए बार-बार ना रगड़ें.  रगड़ने से स्किन को नुकसान पहुंच सकता है और त्वचा ज्यादा ऑइली हो सकती है. 

3- ऑयली स्किन वाली लड़कियों को स्टीम लेने से बचना चाहिए. क्योंकि स्टीम फैटी एसिड को हटा देता है. ऑइली स्किन की समस्या को दूर करने के लिए मुल्तानी मिट्टी के फेस पैक का इस्तेमाल करें. 

4- ऑइली स्किन वाली महिलाओं को कम मेकअप का इस्तेमाल करना चाहिए. अपने चेहरे पर मेकअप करने से पहले फाउंडेशन जरूर लगाएं. अधिक मेकअप करने से त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाते हैं. जिससे स्किन अधिक ऑयली हो जाती है. 

5- अगर आपकी स्किन ऑइली है तो हमेशा अपनी स्किन टाइप के अनुसार क्लींजर का इस्तेमाल करें. क्लीन्ज़र खरीदते समय इस बात का ध्यान जरूर रखें कि उसमें नीम और टी ट्री ऑयल मौजूद हो.

 

डार्क सर्कल्स और सांवलेपन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ऐसे करें संतरे का इस्तेमाल

चेहरे की सुंदरता को बढ़ाते हैं यह आयुर्वेदिक उपाय

पिंपल्स की समस्या को दूर करता है टमाटर और चंदन का फेस पैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -