ड्राई हाथों को मुलायम बनाने के आसान तरीके
ड्राई हाथों को मुलायम बनाने के आसान तरीके
Share:

खूबसूरत दिखने के लिए अधिकतर लड़कियां केवल अपने चेहरे की खूबसूरती पर ध्यान देती हैं. लडकियां अपने चेहरे को सुंदर बनाने के में इतना व्यस्त हो जाती हैं कि अपने हाथों पर ध्यान देना भूल जाती हैं. जिसकी वजह से हाथों की त्वचा खुरदरी और सख्त हो जाती है. इसके अलावा सारा दिन पानी के संपर्क में रहने के कारण और केमिकल की वजह से हाथों की स्किन कठोर हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप हाथों के रूखेपन को दूर कर सकती हैं. 

1- अगर आपके हाथ बहुत ज्यादा ड्राई हो गए हैं तो एक कटोरी में गुनगुना पानी ले लें.अब इसमें शहद और नींबू का रस मिलाकर अपने हाथों को 10 मिनट तक डुबाएं. ऐसा करने से आपके हाथों की ड्राईनेस दूर हो जाएगी. 

2- हाथों को नरम और मुलायम बनाने के लिए शुगर स्क्रब का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. इस स्क्रब को लगाने से एक्सफोलिएशन और मॉइश्चराइजिंग दोनों मिल जाते हैं. चीनी में भरपूर मात्रा में ग्लाइकोलिक एसिड मौजूद होता है. जो गंदगी और मृत कोशिकाओं को हटाकर हाथों की स्किन को गोरा और मुलायम बनाता है. 

3- एलोवेरा जेल के इस्तेमाल से भी आप अपने हाथों को नरम और मुलायम बना सकते हैं. इसके लिए रात में सोने से पहले हाथों पर एलोवेरा जेल लगाकर मसाज करें. सुबह उठने पर अपने हाथों को गुनगुने पानी से धोएं. नियमित रूप से ऐसा करने पर आपके हाथ नरम और मुलायम हो जाएंगे.

 

ऑयली स्किन पर इस तरह लगाएं चारकोल फेस मास्क

काले अंडर आर्म्स से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

बच्चों का वजन बढ़ाने के लिए उन्हें खिलाएं ये स्वस्थ आहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -