दो मुंहे बालों से पाना है छुटकारा, तो इन घरेलू उपाय को आज ही आजमाएं
दो मुंहे बालों से पाना है छुटकारा, तो इन घरेलू उपाय को आज ही आजमाएं
Share:

बाल जब नीचे से दो हिस्सों में बंट जाते हैं तो उन्हें दो मुहे बाल बोला जाता है और दो मुहे बाल होने के वजह से बाल नीचे से बेजान और खुरदुरे नजर आने लगते हैं. ज्यादातर महिलाओं को दो मुहे बालों की दिक्कत रहती है और दो मुहे बाल होने के वजह से बाल की ग्रोथ भी नहीं होती हैं. लेकिन कई तरीके के घरेलू इलाज करके दो मुहे बालों को समाप्त किया जा सकता है.

घरेलू उपचार के माध्यम से पाएं दो मुहे बालों से छुटकारा

तेल की मालिश करना- 
नारियल का तेल बालों पर लगाने से इस परेशानी को खत्म किया जाता है और ये बात शोध में भी सही साबित हुई है. इसलिए जिन महिलाओं को ये परेशानी है, वो अपने पूरे बालों पर अच्छे से ये ऑइल लगाए और 45 मिनट बाद सिर धो लें, नियमित रुप से इस इलाज को करने से दो मुहे बाल नहीं होंगे.

हेयर मास्क- 
अगर बालों को सही तरीके से नमी मिले, तो ये परेशानी नहीं होगी और बालों को नमी देने का कार्य आप हेयर मास्क के माध्यम से कर सकते हैं. बस आप कुछ चींजों को मिलाकर ये हेयर मास्क रेडी कर सकते हैं और बालों पर इसे लगा सकते हैं. आप बालों के लिए बहुत सारे मास्क बना सकते हैं जैसे कि अंडे और केले का हेयर मास्क.

सही खाना खाएं– 
आप अगर अच्छा भोजन हर दिन लेंगे, तो बालों को मजबूती अवश्य मिलेगी और बालों की ये परेशानी भी नहीं होगी. इसलिए आप अपने हर दिन के खाने में उन सब चीजों को शामिल करें, जो कि बालों के लिए अच्छे होते हैं, जैसे की फलियां और सीजनल फल आदि.

योगी सरकार से सपा के सवाल, पुछा- कहाँ है कोरोना मरीजों के बेड और वेंटीलेटर ?

बांग्लादेश को कोरोना वैक्सीन मुहैया कराएगा भारत

कोरोना से हुई घर के मुखिया की मौत, पत्नी-बेटी और बेटे ने की आत्महत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -