गणतंत्र दिवस पर चेहरे पर बनवा रहे हैं तिरंगा तो इन आसान तरीकों से कर सकते हैं रिमूव

गणतंत्र दिवस पर चेहरे पर बनवा रहे हैं तिरंगा तो इन आसान तरीकों से कर सकते हैं रिमूव

आप सभी जानते ही हैं कि इस समय देशभर में 26 जनवरी की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और सभी इस दिन को ख़ास बनाने में लगे हुए हैं। ऐसे में इस दिन कुछ लोग अपने पहनावे में तो कुछ लोग अपने मेकअप में भी देश का केसरिया, सफेद और हरा रंग लगाते हैं लेकिन उन्हें निकालने के समय उनकी हालत बेकार हो जाती है। इस दिन कई लोग तिरगें रंग का फेसपेंट अपने चेहरे पर लगाते हैं। ऐसे में चेहरे पर तिरंगे को छपवाना वैसे तो ठीक है लेकिन कई बार ऐसा भी हो जाता है कि फएस पेंटिंग से ईचिंग होने लगती है। वहीं कुछ लोगों को बहुत ज्यादा देर तक फेस पेंट लगाने से एलर्जी भी हो जाती है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ट्रीटमेंट जिससे आप अपने चेहरे से आसानी से फेसपेंट को रिमूव कर सकते हैं।

1। आप खीरे का उपयोग करके आप फेस पेंट का रंग निकाल सकते हैं। जी हाँ, और इसके लिए खीरे का रस निकालकर उसमें थोड़ा सा गुलाब जल और एक चम्मच सिरका मिलाकर पेस्ट तैयार करें, इससे मुंह धोएं। जी हाँ, ऐसा करने से चेहरे पर लगा फेसपेंट छूट जाएंगा और आपके चेहरे का रंग निखर जाएगा।

2। आप चेहरे का फेस पेंट छुड़ाने के लिए मूली ले सकते हैं। इसके लिए मूली का रस निकालकर उसमें दूध व बेसन या मैदा मिलाकर पेस्ट बनाएं और उसे चेहरे पर लगा ले। ऐसा करने से आपका चेहरा साफ़ हो जाएगा और केवल चेहरा ही नहीं शरीर के किसी भी अंग पर लगे रंग को छुड़ाना हो तो भी इस पेस्ट का उपयोग आप कर सकते हैं।

3। अपने चेहरे या त्वचा पर लगे पेंट को छुड़ाने के लिए आप दो चम्मच जिंक ऑक्साइड और दो चम्मच कैस्टर ऑयल मिलाकर लेप बनाएं और इसे चेहरे पर लगा सकते हैं। वहीं इसके बाद हल्के हाथों से रगड़कर चेहरा धो ले। आप बीस-पच्चीस मिनट बाद साबुन लगाकर चेहरा धोएं क्योंकि इससे आपकी त्वचा पर लगा रंग उतर जाएगा।

गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात

आपके अंदर देशभक्ति की भावना जगा देंगे देशभक्ति से भरे यह गाने

आज चार दिवसीय दौरे पर भारत आएँगे ब्राज़ील के राष्ट्रपति, गणतंत्र दिवस समारोह में होंगे मुख्य अतिथि