आंखों के नीचे है झुर्रियां और डार्क सर्कल तो रात में सोने से पहले लगाए यह चीज
आंखों के नीचे है झुर्रियां और डार्क सर्कल तो रात में सोने से पहले लगाए यह चीज
Share:

चेहरे पर झुर्रियों की शुरुआत हमेशा आंखों के आसपास से होती है। सबसे पहले अगर इस पर ध्यान न दिया जाए तो धीरे धीरे ये आंखों के नीचे बढ़ जाती हैं। जी हाँ और ये झुर्रियां ही आपकी उम्र को ज्यादा दिखाती हैं। ऐसे में अगर आप इनसे राहत पाना चाहते हैं तो आप ये घरेलू नुस्खे आजमा सकते हैं। यह आपके डार्क सर्कल की समस्या को भी दूर करेंगे।

बादाम का तेल- झुर्रियां चाहे आंखों के नीचे हों या चेहरे पर, बादाम के तेल को इसे दूर करने का कारगर उपाय माना जाता है। हर दिन बादाम के तेल से आंखों के ​नीचे हल्के हाथों से मसाज करने से झुर्रियों की समस्या दूर होती है, साथ ही डार्क सर्कल भी खत्म होते हैं। जी हाँ और अगर आपके चेहरे पर झुर्रियों की समस्या है तो पूरे चेहरे पर इस तेल से मसाज करें। 

चिरौंजी का पैक- डार्क सर्कल की समस्या और झुर्रियों को दूर करने के लिए चिरौंजी भी काफी फायदेमंद होती है। जी हाँ और इसके लिए चिरौंजी को पीसकर दूध में मिक्स करें, इसके बाद आंखों के आसपास के एरिया में लगाएं और सूखने दें। वहीँ सूखने के बाद हल्के गुनगुने पानी से इसे साफ करें और इसके बाद नारियल के तेल से आंखों के आसपास मसाज करें।

खीरा और ककड़ी- आंखों के नीचे झुर्रियों की वजह कई बार शरीर में पानी की कमी भी होती है। ऐसा होने पर खूब पानी पिएं और खीरे और ककड़ी का सेवन करें। यह आपके शरीर को हाइड्रेट रखने के साथ स्किन पर ग्लो लाने का काम करते हैं। जी हाँ और इसके अलावा आप खीरे या ककड़ी के रस को निकालकर अपनी आंखों के नीचे लगाएं।

जैतून का तेल- हर दिन रात को सोते समय मुंह को अच्छी तरह से धोएं और जैतून के तेल से आंखों के आसपास मसाज करें। ऐसा करने से काफी फर्क पड़ता है। वैसे इसके अलावा रात में सोते समय एलोवेरा जेल लगाने से भी समस्या दूर होती है।

दिव्या खोसला ने खोले अपने ब्यूटी सीक्रेट, आप भी जरूर करें फॉलो

बालों से आती है बदबू तो अपनाए ये घरेलू उपाय

पार्लर जाना छोड़े और घर पर करें इन 4 Steps के साथ फेशियल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -