होली के बाद इन घरेलु नुस्खों से छुड़ाए स्किन पर लगे जिद्दी रंग
होली के बाद इन घरेलु नुस्खों से छुड़ाए स्किन पर लगे जिद्दी रंग
Share:

होली आने में कुछ ही दिन शेष है। अगले 8 मार्च को रंगों की होली खेली जाएगी। इस दिन लोग लोग पानी एवं रंग की एक-दूसरे पर बौछार करते हैं। कई लोग इसके लिए गुलाल का उपयोग करते हैं तो कई लोग पक्के रंगों को इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। होली के अगले दिन उन पक्के रंगों को स्किन एवं बालों से छुड़ाना एक बड़ा चैलेंज बन जाता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ काम के टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप होली के अगले दिन उपयोग करके रंगों को छुड़ा सकते हैं। 

होली के बाद स्किन से रंग छुड़ाने के टिप्स:-

गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें:- होली वाले दिन स्किन से रंग छु़ड़ाने का एक उपाय ये है कि आप गुनगुने पानी का उपयोग करके अपने चेहरे को धो लें। तत्पश्चात, समुद्री नमक, ग्लिसरीन और सुगंधित तेल की कुछ बूंदों का मिश्रण बनाकर वहां पर लगा लें। 

स्किन को जोर से न रगड़ें:- होली के बाद अपने चेहरे से रंग हटाने के लिए साबुन या जूने को जोर से न रगड़ें। इससे रंग तो कम कम निकलता है मगर त्वचा को अधिक नुकसान हो जाता है। 

नींबू से भी हटा सकते हैं कलर:- आप चाहें तो नींबू के कुछ टुकड़े भी अपनी त्वचा पर रगड़ सकते हैं। नींबू में उपस्थित प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट उन कठोर दागों को हटाने में सहयता करता है, जो सरलता से नहीं जाते। आप नींबू को कुछ देर तक मलें तथा फिर धो लें। 

शरीर में हो रहे इन संकेतों को ना करें नजरअंदाज, बढ़ सकती है मुसीबतें

इन सुपरफूड्स को करें अपनी डाइट में शामिल, मिलेंगे भारी फायदे

मुंह में होने वाली इन दिक्कतों का ना करें अनदेखा, हो सकते है कैंसर के लक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -