पसीने की बदबू से हैं परेशान तो काम आएगा टमाटर का जूस
पसीने की बदबू से हैं परेशान तो काम आएगा टमाटर का जूस
Share:

किसी शारीरिक एक्टिविटी के बाद या गर्मी के सीजन में पसीना आना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है। वैसे केवल गर्मी ही नहीं बल्कि हर मौसम में अगर आप ज्यादा एक्टिविटी करते हैं तो पसीना आने लगता है और इसकी वजह से शरीर से बदबू आने की संभावना भी काफी ज्यादा होती है। हालाँकि अगर आपके शरीर से भी बदबू आती है तो आप कुछ घरेलू उपायों की मदद से शरीर के पसीने की बदबू को कम कर सकते है। इसी के साथ ही यह आपके शरीर में पसीने के कंट्रोल कर सकता है। आइए जानते हैं इनके बारे में।

एक्सरसाइज के बाद जरूर नहाएं- शरीर की बदबू को कम करने के लिए नहाना बहुत ही जरूरी होता है। जी हाँ और खासतौर पर एक्सरसाइज के बाद जरूर नहाएं। जी दरअसल, एक्सरसाइज के दौरान काफी ज्यादा पसीना निकलता है, इससे शरीर में बैक्टीरियल समस्याएं होने की संभावना होती है। इसी के साथ ही पसीने की बदबू भी काफी आती है। आप एक्सरसाइज के बाद जरूर नहाएं क्योंकि नहाने के बाद आप फ्रेश महसूस करते हैं और इससे शरीर की गंदगी और बदबू भी कम होती है।


एंटीबैक्टीरियल साबुन का करें इस्तेमाल- पसीने की बदबू को कम करने के लिए एंटी-बैक्टीरियल साबुन का इस्तेमाल करें। जी दरअसल इससे बैक्टीरिया से छुटकारा पाने में मदद मिलती है और इसी के साथ ही यह शरीर की बदबू को भी कम कर सकता है।


कपड़े जरूर बदलें- शारीरिक गतिविधि या फिर एक्सरसाइज के बाद जब आपके शरीर से काफी ज्यादा पसीना आता है, तो इस दौरान कपड़े जरूर बदलें। जी हाँ क्योंकि कपड़े बदलने से शरीर की बदबू कम हो सकती है।


हेल्दी खाएं- कुछ खाद्य पदार्थों के अत्यधिक सेवन से भी शरीर से पसीने की बदबू आती है। जी हाँ और इन खाद्य पदार्थों में - मिर्च, मसाले, एल्कोहल, फैट जैसी चीजें शामिल हैं। ऐसे में अगर आप पसीने की बदबू को कम करना चाहते हैं, तो इस तरह के खाद्य पदार्थों से दूरी बनाएं।

टमाटर का जूस- शरीर से पसीना और इसकी बदबू को कम करने के लिए टमाटर के जूस का सेवन करें। जी दरअसल यह आपको फ्रेश रखता है और इसी के साथ ही पसीने की बदबू को भी कम करेगा।

हो गई है चिकन स्किन की समस्या तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे

बरसात होते ही सताने लगे हैं मच्छर तो इस चीज में मिलाकर रख दें कपूर, नहीं करेंगे परेशान

टाइल्स पर बने हैं जिद्दी दाग तो साफ करने के लिए अपनाए ये घरेलू नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -