Google Chrome ब्राउज़र में ऐसे देखकर डिलीट करें सेव्ड पासवर्ड
Google Chrome ब्राउज़र में ऐसे देखकर डिलीट करें सेव्ड पासवर्ड
Share:

Google Chrome एक बहुत बेहतरीन वेब ब्राउज़र है और इसमें कई बार लॉग इन आईडी और पासवर्ड के लिए आप सेव्ड पासवर्ड को अच्छा मानते हैं. ऐसे में हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि ऑटोफ़िल सेक्शन के तहत इस फ़ीचर का यूज किया जाता है. जी दरअसल किसी भी अकाउंट को लॉग इन करते वक़्त आपसे क्रोम यह सवाल करता है कि क्या आप इसे सेव्ड पासवर्ड के तौर पर स्टोर करना चाहते हैं. ऐसे में अगर आपने ये ऑप्शन चुना है तो आपके अकाउंट के पसावर्ड सेव्ड होंगे.

अब आप सेव्ड पासवर्ड को देख सकते हैं या चाहें तो डिलीट भी कर सकते हैं. वैसे इसके लिए आपको क्या करना होगा वह हम आपको बताते हैं. जी दरअसल इसके लिए Google Chrome के राइट कॉर्नर में में थ्री डॉट (हैंबर्गर) आइकॉन पर क्लिक करें. अब यहाँ आपको कई ऑप्शन दिखेंगे जिनमें से सेटिंग्स चुने. अब आप देखेंगे कि एक नया पेज खुलेगा, यहां लेफ़्ट साइड में Auto Fill ऑप्शन पर क्लिक करें. अब इसके बाद ऑटो फ़िल पर क्लिक करते ही सबसे ऊपर Password का ऑप्शन दिखेगा आपको इसे एक्स्पैंड करना है. अब यहां स्क्रॉल करके थोड़ा नीचे जाएँगे तो आपको सेव्ड पासवर्ड की लिस्ट दिखेगी.

यहाँ आपको सर्च ऑप्शन दिखेगा जिससे आप उन वेबसाइट के नाम सर्च कर सकते हैं जहां आपने पासवर्ड सेव कर रखा है. अब आप पासवर्ड देखने के लिए एक EYE आइकॉन पर क्लिक करें. पासवर्ड देखने के लिए आपको अपने कंप्यूटर का पासवर्ड एंटर करना है और इसके बाद आप पासवर्ड देख पाएंगे. वैसे यहाँ आपको Remove का भी ऑप्शन दिखेगा.

स्मार्टफ़ोन में कैसे करें - इसके लिए स्मार्टफ़ोन में Google Chrome ऐक्सेस करके थ्री डॉट्स (हैमबर्गर) आइकॉन पर टैप करें. यहां से सेटिंग्स में चले जाए और Password सेलेक्ट कर ले. अब आपको यहां सेव्ड पासवर्ड की लिस्ट दिखेगी. वैसे यहां से आप चाहें तो सर्च भी कर सकते हैं. अब पासवर्ड देखने के लिए मोबाइल का पासवर्ड, फ़िंगरप्रिंट या फ़ेस अनलॉक यूज कर ले और यहां से भी आप पासवर्ड डिलीट कर सकते हैं.

बेबी शॉवर पार्टी में बहुत बेहतरीन नजर आईं पूजा बनर्जी

विधानमंडल ने राजस्व विधेयक को दी मंजूरी

जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए मिलेगा राहत पैकेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -