कैसे लाये अपने स्मार्ट फ़ोन में डिलीट हुई फाइल्स को वापस
कैसे लाये अपने स्मार्ट फ़ोन में डिलीट हुई फाइल्स को वापस
Share:

कई बार हमारे फ़ोन  में इतने सारे एप्लीकेशन जमा हो जाते है की मेमोरी  फुल के कारण फ़ोन हैंग होने लगता है, ऐसे में कई लोग फ़ोन की मेमोरी को बढ़ाने के लिए अपने फ़ोन में से कुछ एप्लीकेशनस को डिलीट कर देते है. पर कई बार कुछ ऐसी फाइल्स डिलीट हो जाती है जो बहुत ज़रूरी होती है, ऐसे में हमारे पास पछताने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचता है, पर आज के हाई टेक्नोलॉजी के समय में ये सारी परेशानिया बहुत हो गयी है. टेक्नोलॉजी के ज़रिये आप अपनी डिलीट हुई ज़रूरी फाइल्स को फिर से अपने फ़ोन में वापस ला सकते है, आज हम आपको बताने जा रहे है की आप कैसे  एंड्रायड फोन से डिलीट हुए डाटा को आप वापस कैसे ला सकते हैं:

1- अगर आपका को ज़रूरी डाटा आपके एंड्रायड फोन से डिलीट हो गया है इसे वापस लाने के लिए अपने कंप्यूटर में इजी यूज मोबी सेवर को इंस्टाल करे, यह फ्री में ट्रायल के लिए उपलब्ध है. आपको अपने स्मार्टफोन में डाटा वापस लाने के लिए आपको फोन को रूट करना होगा.

2-अब इसे कंप्यूटर से  कनेक्ट करके डाटा रिकवरी एप को कंप्यूटर में इंस्टॉल कर लें. अब स्मार्टफोन को पीसी से जोड़ दे.कंप्यूटर से जोड़ कर यूएसबी केबल का इस्तेमाल करे.इसके बाद अपने स्मार्टफोन का फुल एक्सेस दे.

3- अब अपने स्मार्टफोन की सेटिंग के ऑप्शन में जाकर अबाउट फोन को चूस करें. यहाँ पर आपको एक बिल्ड नंबर का ऑप्शन दिखा देगा. इस ऑप्शन पर क्लिक इसे तब तक दबा कर रखे जबतक यह आपको ‘डेवलपर्स ऑन’ का आप्शन न दिखाने लगे.

4- अब फिर से सेटिंग के ऑप्शन में जाए, और फिर डेवलपर्स के आप्शन को क्लिक करके फोन में डीबगिंग को ऑन करें.

5- जैसे ही आपका मोबाइल कनेक्ट होगा वैसे ही  ये आपके फ़ोन से रिलेटेड कुछ मैसेज दिखाई देने लगेंगे. इस मैसेज को ओके कर दें.

6-मोबाइल एप के साथ कनेक्ट हो जाने के बाद आपसे एक सवाल पूछा जाएगा कि आप कौन-कौन से डॉक्यूमेंट को आप वापस लाना चाहते हैं. आपको जॉब ही डिलीट हुई फाइल्स चाहिए आप  उन्हें सेलेक्ट कर लें, जैसे ही आप अपनी फाइल्स को सेलेक्ट करेंगे वैसे ही एप्लीकेशन अपना वर्क स्टार्ट कर देगी.

7-एप्लीकेशन के स्टार्ट होने के साथ ही आपके स्मार्टफोन में डिलीट फाइल्स  की रिकवरी प्रोसेस स्टार्ट हो जाता है. इस तरह आप अपने फ़ोन पर कोई भी डिलीट हुई फाइल्स को वापस ला सकते है.

 

चाइना में लगाया गया व्हाट्सप्प पर प्रतिबन्ध

आने वाला है दुनिया का सबसे पहला हैक प्रूफ फोन

जानिए कैसे करे जिओ फ़ोन से अपने टीवी को कनेक्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -