इस तरीके से आप दोबारा पा सकते हैं डिलीट हो गई Whatsapp chats
इस तरीके से आप दोबारा पा सकते हैं डिलीट हो गई Whatsapp chats
Share:

आजकल लोग वाट्सऐप का उपयोग अधिक से अधिक करते हैं और देखते ही देखते यह सभी का फेवरेट ऐप बन चुका है. ऐसे में वाट्सऐप से जुडी कई ऐसी ट्रिक्स हैं जो आपको नहीं पता होंगी. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी ही ख़ास ट्रिक बताने जा रहे हैं. जी हाँ, हम आपको बताने जा रहे हैं कैसे आप डिलीट हुए अपने मैसेज को वापस पा सकते हैं. आइए बताते हैं.

गूगल ड्राइव रिकवर - अगर आपने कोई एसएमएस डिलीट कर दिया है तो उसे वापस पाने के लिए पहले आपका गूगल ड्राइव पर बैकअप होना जरूरी है. जी दरअसल इसमें आपको अपना गूगल अकाउंट और मोबाइल नंबर दर्ज कराना होता है. वहीं अगर आप गूगल ड्राइव को अपने रिकवर ऑपशन की तरह चुनते हैं तो चैट रिकवर करना आपके लिए बहुत आसान है.

इन स्टेप्स को करें फॉलो - सबसे पहले अपने मोबाइल से वाट्सऐप को अनइंस्टॉल करें और दोबारा प्ले स्टोर से जाकर इंस्टॉल करें. अब इसके बाद वाट्सऐप खोल कर उसमें अपना नंबर डालें और उसे वैरिफाई करें. अब आपकी स्क्रीन पर गूगल ड्राइव से डेटा रिकवर करने का ऑपशन पॉप-अप होगा, आप उस पर क्लिक करें. इसके बाद प्रक्रिया पूरी होनजाएगी तो Next पर क्लिक करें. अब आप देखेंगे कि आपकी चैट रिकवर हो चुकी है और अब मीडिया भी रिकवर हो रहा है.

वैसे इसके अलावा लोकल बैकअप का ऑपशन भी वाट्सऐप में शामिल है. जी दरअसल इसके जरिए भी आप चैट रिकवर करने में सक्षम है. इसके लिए आपको आपके चैट का बैकअप लेकर फाइल के रूप में आपके फोन या एसडी कार्ड में सेव कर लेना है. जी दरअसल लोकल बैकअप का डेटा एक हफ्ते में स्टोर करता है और लोकल बैकअप हर रोज सुबह दो बजे आपके फोन से क्रिएट होता है. वैसे इसके लिए सबसे पहले अपने फोन में फाइल मैनेजर इंस्टॉल करें. जी दरअसल फाइल मैनेजर ऐप एसडी कार्ड, WhatsApp, Databases में नेविगेट करते हैं, तो डाटा एसडी कार्ड में स्टोर नही होगा.

Moto G9 को खरीदने का मिल रहा है शानदार मौका, जानें ऑफर्स

भारत में आज शुरू हुई Gionee Max की सेल, जानें शानदार ऑफर्स

आज 12 बजे शुरू होगी Redmi 9 Prime की सेल, फोन में मिलेंगे कुल 5 कैमरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -